डीडीएलजे है प्रेम कहानियों का आधार

Tuesday, May 27, 2014

A A

करण जौहर- फिल्मकार

मुंबई | समाचार डेस्क: करण जौहर जैसे लोग भूल जाते हैं कि हिंदी में फिल्म दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे से पहले भी प्रेम कहानियों पर फिल्में बनी हैं. करण जौहर का दावा है कि शाहरुख और काजोल की यह फिल्म भारत में सभी प्रेम कहानियों का आधार स्तंभ है.

हंप्टी शर्मा की दुल्हनिया फिल्म का ट्रेलर जारी करते हुये करण जौहर ने कहा कि डीडीएलजे से मेरी बहुत सी यादें जुड़ी हैं. मैंने वहां से अपने करियर की शुरुआत की।. वह मेरे करियर का सबसे बड़ा हिस्सा है और रहेगी. इस फिल्म में करण जौहर ने भी एक भूमिका निभाई थी. फिल्म में काजोल और शाहरुख खान के अभिनय की खूब तारीफ हुई थी और फिल्म के सेट को लेकर भी कई महीनों तक खबरें बनती रहीं.

अब करण जौहर का कहना है कि दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे फिल्म के बाद इस तरह की कई फिल्में बनीं लेकिन अफसोस की बात है कि जो उंचाई इस फिल्म ने छुई थी, उस उंचाई को कोई और फिल्म नहीं छू पाई. हालांकि करण जौहर ने जिस तरीके से दावा किया, उसमें उन्होंने दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे के बाद बनी फिल्मों को लगभग खारिज करने का भाव था. मतलब ये कि इस फिल्म के बाद भारत में सफल प्रेम फिल्में ही नहीं बनी हैं. जबकि हकीकत ये है कि इस फिल्म के बाद जाने कितनी सुपर-डुपर फिल्में आईं और उन्होंने अपना एक कीर्तिमान भी बनाया है.

Tags: , , , , , , ,