मोदी भ्रष्टों के चौकीदार-कांग्रेस

Monday, July 20, 2015

A A

कपिल सिब्बल

नई दिल्ली | संवाददाता: कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भ्रष्टों का चौकीदार कहा है. कांग्रेस ने संसद के मानसून सत्र शुरू होने से ठीक एक दन पहले, सोमवार को केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर कड़ा प्रहार किया और भ्रष्टाचार सहित कई मुद्दों पर एक साल बीत जाने के बाद भी कुछ न करने का आरोप लगाया. पूर्व केंद्रीय मंत्री व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान यहां कहा कि प्रधानमंत्री बनने से पहले नरेंद्र मोदी ने कहा था कि संसद भ्रष्ट लोगों से मुक्त होगा, चाहे वे राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के हों या भारतीय जनता पार्टी के.

कांग्रेस नेता ने कहा, “उन्होंने कहा था कि वह राष्ट्र की संपत्ति के चौकीदार हैं और भ्रष्टों को उसे चुराने नहीं देंगे. लेकिन अब वह खुद भ्रष्टों के चौकीदार बन गए हैं.”

सिब्बल ने अफ्रीकी तथा पश्चिम एशियाई देशों को अपनी विदेश नीति में महत्व न देने के लिए केंद्र सरकार की आलोचना की.

उन्होंने कहा, “भारत सरकार ने अफ्रीकी देशों के एक भी सम्मेलन में हिस्सा नहीं लिया.” सिब्बल ने कहा कि वह केवल अमेरिका व अन्य बड़े पश्चिमी देशों में व्यस्त है. पश्चिम अफ्रीका व अफ्रीकी देशों के लिए कुछ नहीं किया गया.

संसद के सुचारु संचालन पर सिब्बल ने कहा कि जब भाजपा सत्ता में थी, तो उसने सत्रभर कार्यवाही बाधित करने को अपनी संसदीय रणनीति का हिस्सा मान लिया था, लेकिन अब ऐसा लग रहा है, जैसे सत्ता में बैठे लोग कुछ और ही सोच रहे हैं. कांग्रेस नेता ने कहा, “भाजपा के वरिष्ठ नेता कहा करते थे कि कार्यवाही में बाधा डालना उनकी संसदीय रणनीति का ही हिस्सा है.”

Tags: , , , ,