काबुल में तालिबानी हमले में 14 मरे

Saturday, January 18, 2014

A A

काबुल अफगानिस्तान

काबुल | एजेंसी: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में शुक्रवार रात एक रेस्तरां पर हुए तालिबान के हमले में कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई और चार अन्य घायल हो गए. यह हमला उस रेस्तरां पर किया गया, जहां अधिकतर विदेशियों का आना-जाना रहता है. तालिबान आतंकवादी समूह ने हमले की जिम्मेदारी ले ली है.

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार एक पुलिस सूत्र ने बताया कि हमले में आत्मघाती बमों और बंदूकों से लैस तीन बंदूकधारी शामिल थे. रात 7.15 बजे के आसपास लेबनानी रेस्तरां के प्रवेशद्वार पर एक आत्मघाती हमलावर ने खुद को उड़ा दिया.

काबुल के राजनयिक क्षेत्र वजीर अकबर खान में मार्ग संख्या 14 पर स्थित दो मंजिली रेस्तरां में दो हमलावर घुसे और वहां खाना खा रहे लोगों पर गोलीबारी शुरू कर दी.

काबुल के पुलिस प्रमुख, जनरल मोहम्मद जहीर ने संवाददाताओं को बताया, “ताजा रिपोर्ट पता चलता है कि हमले में 13 से 14 लोग मारे गए हैं.” उन्होंने कहा, “जोरदार धमाके के बाद गोलीबारी हुई. छिटपुट गोलीबारी रात 10 बजे तक चली.”

एक अन्य सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि हमले में 11 पुरुषों और चार महिलाओं की मौत हुई है, जिनमें से अधिकतर विदेशी थे. अधिकारी ने बताया कि एक आत्मघाती हमलावर विस्फोट में मर गया, जबकि दो हमलावर जवाबी गोलीबारी में मारे गए.

Tags: , , , , ,