पत्रकार की हत्या के विरोध में धरना

Sunday, December 15, 2013

A A

पत्रकार साई रेड्डी

जगदलपुर | संवाददाता: बीजापुर के वरिष्ठ प˜त्रकारसाई रेड्डी की नक्सलियों द्वारा की गई हˆया के विरोŠध में रविवार को संभाग मुख्यालय में प˜त्रकारों ने विशाल Šधरना प्रदर्शन किया. इस मौके पर संभाग समेत दूर-दराज से सैकड़ों प˜त्रकार मौजूद थे. Šधरना स्थल पर प˜त्रकारों ने स्व रेड्डी को Ÿश्रद्धांजलि अर्पित की.

प˜त्रकारों ने इस ƒघटना की भर्त्सना करते कहा कि मौजूदा हालात में प˜त्रकारों के लिए काम करना चुनौतीपूर्ण हो चुका है. प˜त्रकार प्रशासन और नक्सलियों दोनों ओर से प्रताडि़त हो रहा है. वक्ताओं ने कहा कि स्व.रेड्डी निर्भिक प˜त्रकारिता के पर्याय थे. उन पर नक्सलियों सांठगांठ कर झूठे मामला दर्ज किया गया था. यदि वे नक्सलियों से मिले होते तो आखिर उनकी हˆत्या क्यों की जाती.

अपनी भावनाएं व पीड़ा व्यक्त करते प˜त्रकारों ने कहा कि प˜त्रकार प्रशासन और पुलिस से परे रहते निष्पक्ष लेखन करते हैं. कलम पर हमला कर नक्सलियों ने यह साबित कर दिया है कि उनकी कोई नीति नहीं कोई नीयत नही तथा कोई विचारŠधारा नहीं है. Š

धरना प्रदर्शन के बाद सीएम के नाम जिला प˜त्रकार संƒघ की ओर से ™ज्ञापन सौंपा गया जिसमें शहीद प˜त्रकार साई रेड्डी के परिजनों को 20 लाख का मुआवजा देने, एक सदस्य को शासकीय नौकरी, संवेदनशील क्षे˜त्र में कार्यरत प˜त्रकारों के लिए ठोस योजना बनाए जाने, प˜त्रकारों के सुरक्षा व कल्या‡ण के लिए जल्द कार्ययोजना बनाए जाने की मांग की गई है. Š

धरना में बस्तर, नाराय‡णपुर, सुकमा, कांकेर, बीजापुर, दंतेवाड़ा, कोंडागांव, जांजगीर, चाम्पा, अंबिकापुर, बिलासपुर, रायपुर समेत अ‹य स्थानों से काफी संख्या में प˜त्रकारों ने हिस्सा लिया.

Tags: ,