पास-पड़ोस

शहाबुद्दीन भागलपुर जेल शिफ्ट

सिवान | समाचार डेस्क: सिवान जेल की जांच के बाद बाहुबली शहाबुद्दीन को भागलपुर जेल शिफ्ट कर दिया गया है. गौरतलब है कि सिवान के पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड के तार उनसे जुड़े होने का आरोप है. बिहार के सिवान में पत्रकार राजदेव रंजन की हत्या के तार सिवान जेल में बंद राष्ट्रीय जनता दल के नेता और पूर्व सांसद शहाबुद्दीन से जुड़े होने की आशंकाओं के बीच इस बाहुबली कैदी को भागलपुर जेल स्थनांतरित कर दिया गया है. सिवान जेल अधीक्षक विधु भारद्वाज ने गुरुवार को कहा कि सिवान (मुख्यालय) पुलिस उपाधीक्षक विजय कुमार के नेतृत्व में तड़के चार बजे कड़ी सुरक्षा के बीच पूर्व सांसद शहाबुद्दीन को भागलपुर केन्द्रीय कारा भेजा गया.

उल्लेखनीय है कि बुधवार को सिवान जिलाधिकारी महेन्द्र कुमार और पुलिस अधीक्षक सौरभ कुमार साह ने सिवान जेल की सुरक्षा का जायजा लिया तथा कई लोगों से पूछताछ की. इस क्रम में जेल परिसर में फोन लेकर आए 63 लोगों से पूछताछ की गई तथा 43 मोबाइल फोन जब्त किए गए.

उल्लेखनीय है कि भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने पत्रकार हत्याकांड के तार सिवान जेल से जुड़े होने का आरोप लगाते हुए कहा है कि इस हत्या में बाहुबली सांसद शहाबुद्दीन का हाथ स्पष्ट रूप से सामने आ रहा है.

हिन्दी समाचार-पत्र ‘हिन्दुस्तान’ के सिवान जिले के ब्यूरो चीफ राजदेव रंजन की अज्ञात हमलावरों ने बीते शुक्रवार की शाम गोली मारकर हत्या कर दी थी.

बिहार के मुख्यमंत्री इस पूरे मामले की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो से कराने की अनुशंसा कर चुके हैं.

बिहार विधानसभा चुनाव के पूर्व भी शहाबुद्दीन को सिवान जेल से भागलपुर जेल स्थानांतरित किया गया था. चुनाव समाप्त होने के बाद पूर्व सांसद फिर सिवान जेल लाया गया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!