जोगी ने किया आचार संहिता उल्लंघन: भाजपा

Wednesday, April 9, 2014

A A

अजीत जोगी

रायपुर | संवाददाता: महासमुंद लोकसभा क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी अजीत जोगी के खिलाफ आदर्श आचार सहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज करने की मांग भारतीय जनता पार्टी के विधि प्रकोष्ठ के प्रदेश सह-संयोजक नरेश चंद्र गुप्ता ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रायपुर से की है.

गुप्ता ने अपने शिकायत पत्र में कहा है कि अजीत जोगी के द्वारा भारत निर्वाचन आयोग के स्पष्ट निर्देश के बाद भी मतदाता पर्ची में अपना फोटो एवं पंजा का निशान छपवाकर बंटवाया जा रहा है. शिकायत पत्र के साथ बांटी जा रही मतदाता पर्ची भी संलग्न की गई है. मतदाता पर्ची में महासमुन्द लोकसभा के अंतर्गत आने वाले राजिम विधानसभा की एक मतदाता बुधियारिन बाई पति शिव कुमार धीवर का उल्लेख किया गया है.

उनका कहना है कि पर्ची में मतदान केन्द्र क्रमांक, मतदाता क्रमांक, मकान नम्बर, मतदान स्थल और मतदान तिथि और समय भी छपा है. पर्ची में कांग्रेस प्रत्याशी अजीत जोगी द्वारा पंजा छाप पर बटन दबाकर विजयी बनाने की अपील की गई है.

शिकायतकर्ता ने निर्वाचन आयोग को जारी शिकायत पत्र में कहा कि अजीत जोगी द्वारा लोकसभा महासमुन्द के प्रत्येक गांव में इस तरह की पर्चियां अजीत जोगी द्वारा वितरित की जा रही है जो आदर्श आचार संहिता का खुला
उल्लंघन है.

शिकायतकर्ता की मांग है कि उनके द्वारा किए जा रहे अवैधानिक प्रचार-प्रसार को रोका जाये तथा श्री जोगी के विरूद्ध दंडात्मक कार्रवाई की जाये..

Tags: , , ,