जेएनयू विवाद: जुबानी जंग जारी

Tuesday, February 16, 2016

A A

जेएनयू- रेप

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: जेएनयू विवाद पर सत्तारूढ़ भाजपा तथा विपक्षी कांग्रेस में जुबानी जंग जारी है. जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय विवाद पर मंगलवार को भी कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के बीच जुबानी जंग जारी रही और कांग्रेस ने केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा पर असहमति के स्वर दबाने का आरोप लगाया. बजट सत्र से पहले बुलाई गई सर्वदलीय बैठक के बाद कांग्रेस नेता गुलमा नबी आजाद ने पत्रकारों से कहा कि उनकी पार्टी ने बैठक में सरकार द्वारा विश्वविद्यालय की राजनीति में अनुचित हस्तक्षेप का मुद्दा उठाया.

आजाद ने कहा, “हमने हैदराबाद विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा डाले गए अनावश्यक दबाव के चलते शोध छात्र रोहित वेमुला की खुदकुशी का मुद्दा उठाया.”

उन्होंने आगे कहा, “यहां दिल्ली में जेएनयू छात्रसंघ के अध्यक्ष कन्हैया कुमार ने संविधान या देश की एकता के खिलाफ एक शब्द भी नहीं कहा. लेकिन उन पर देशद्रोह का मामला दर्ज कर लिया गया.”

आजाद ने हालांकि यह भी कहा कि कांग्रेस बजट सत्र के सुचारु संचालन के लिए सहयोग करने को तैयार है.

भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद ने जेएनयू प्रकरण में पुलिस कार्रवाई का बचाव किया और आपातकाल के लिए कांग्रेस पर निशाना साधा.

प्रसाद ने कहा, “हम प्रेस की आजादी और व्यक्ति की आजादी के पक्ष में हैं. वास्तव में मौजूदा मंत्रिमंडल के कई मंत्री आपातकाल के दिनों में प्रेस की आजादी और अभिव्यक्ति की आजादी के लिए लड़ चुके हैं.”

उन्होंने कहा, “लेकिन इसका मतलब यह तो नहीं है कि हम एक केंद्रीय विश्वविद्यालय में खुले तौर पर भारत विरोधी नारे लगाने की इजाजत दे दें.”

Tags: , , , , ,