झारखंड में नक्सली हमले की चेतावनी

Saturday, April 12, 2014

A A

छत्तीसगढ़ नक्सली

रांची | एजेंसी: देश में जारी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर झारखंड में सुरक्षा बलों पर नक्सली हमले की आशंका को देखते हुए राज्य में चेतावनी जारी कर दी गई है. एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी.

एक पुलिस अधिकारी ने बताया, “नक्सलियों द्वारा सुरक्षा बलों को ले जा रही ट्रेन पर हमले की आशंका को देखते हुए राज्य पुलिस को सतर्क रहने के लिए कहा गया है.”

अधिकारी ने आगे बताया, “झारखंड में पहले चरण का मतदान शांतिपूर्वक संपन्न होने से नक्सलियों में गुस्सा है.”

अधिकारी ने बताया कि नक्सली सुरक्षा बलों पर एक बड़ा हमला करने के लिए बेताब हैं. अधिकारी ने कहा, “सड़क और रेलमार्ग दोनों पर हमले की आशंका है, क्योंकि दोनों ही जंगली इलाके से होकर गुजरते हैं.”

झारखंड में गुरुवार को हुए पहले चरण के मतदान के दौरान नक्सलियों द्वारा बहिष्कार किए जाने के बावजूद 58.03 फीसदी मतदाताओं ने मत डाले, जो पिछले लोकसभा चुनाव की अपेक्षा आठ फीसदी अधिका है.

राज्य में पहले चरण के मतदान के दौरान राज्य पुलिस और अर्धसैनिक बलों ने पूरे इलाके की घेरेबंदी कर ली थी.

राज्य में दूसरे चरण के मतदान के दौरान छह लोकसभा सीटों, रांची, गिरिडीह, हजारीबाग, धनबाद, खुटी और चाईबासा में मतदान होंगे.

नक्सली हमले की आशंका को देखते हुए एहतियातन सुरक्षा बलों को हवाई मार्ग से ले जाया जा रहा है.

खूंटी लोकसभा क्षेत्र से आम आदमी पार्टी (आप) के प्रत्याशी दयामणि बारला ने पुलिस से नक्सली संगठन पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया के खिलाफ अपने समर्थकों को धमकाने की शिकायत दर्ज कराई है.

Tags: ,