महिला कांस्टेबल दुष्कर्म की जाँच एसआईटी को

Monday, August 26, 2013

A A

लापता बच्चे

रांची | एजेंसी: झारखंड के लातेहार जिले में महिला कांस्टेबल के साथ हुए सामूहिक दुष्कर्म मामले की जांच विशेष जांच दल (एसआईटी) को सौंप दी गई है. महिला कांस्टेबल के साथ दुष्कर्म उस वक्त किया गया था जब वह अपने रिश्तेदार का शव लेकर गढ़वा जा रही थी. राज्य के पुलिस प्रमुख राजीव कुमार के रविवार को लातेहार का दौरा करने के बाद एसआईटी गठित करने का फैसला किया गया.

उन्होंने अपने दौरे के दौरान पीड़िता से मुलाकात की थी और घटनास्थल का निरीक्षण किया था. पुलिस सूत्रों के मुताबिक एसआईटी में एक फोरेंसिक विशेषज्ञ भी मौजूद होंगे.

चिकित्सीय जांच में महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म होने की पुष्टि हुई थी. पिछले सप्ताह हुई इस घटना के वक्त कांस्टेबल अपने रिश्तेदार का शव लेकर गढ़वा जा रही थी तभी उसके वाहन को लातेहार के जालडागा पुल के नजदीक रोका गया और वाहन में उसके साथ दुष्कर्म किया गया.

महिला कांस्टेबल की उसके पति की जगह नौकरी लगी थी. उसके पति की नक्सलवादियों ने हत्या कर दी थी. पुलिस ने दुष्कर्म मामले में अब तक 10 लोगों से पूछताछ की है.

झारखंड में पिछले दिनों दुष्कर्म के मामले में वृद्धि देखी गई है. पिछले महीने पाकुड़ जिले में दो स्थानों पर छह लड़कियों के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया गया. बीते सप्ताह पाकुड़ में चार साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म किए जाने की घटना सामने आई थी. राज्य में इस साल दुष्कर्म के 700 से अधिक मामले दर्ज किए जा चुके हैं.

Tags: , , ,