जयललिता समर्थक ने की आत्महत्या

Sunday, September 28, 2014

A A

फांसी

चेन्नई | समाचार डेस्क: जयललिता के जेल जाने से दुखी उनके एक समर्थक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है. उल्लेखनीय है कि तमिलनाडु में जयललिता के समर्थक उन्हें देवी के समान मानते हैं. गौरतलब है कि तमिलनाडु में मुख्यमंत्री जे.जयललिता को भ्रष्टाचार मामले में हुए कारावास से परेशान एआईएडीएमके के एक सदस्य ने रविवार को आत्महत्या कर ली. बाबू ने कांचीपुरम के नजदीक अपने घर के करीब एक पेड़ पर फांसी लगा ली.

पुलिस के मुताबिक, बाबू शनिवार को बेंगलुरू की एक अदालत द्वारा जयललिता को आय से अधिक संपत्ति मामले में चार साल कारावास की सजा सुनाए जाने से दुखी थे.

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, “बाबू ने शायद इस वजह से जान दे दी.”

ज्ञात्व रहे कि फिल्मी दुनिया से आकर तमिलनाडु की राजनीति में कद्दावर नेता बन चुकीं राज्य की मुख्यमंत्री जे. जयललिता को बेंगलुरू की एक विशेष अदालत ने शनिवार को भ्रष्टाचार के एक मामले में दोषी करार दिया और उन्हें चार वर्ष कैद की सजा सुनाई. इस फैसले से उनके करिश्माई राजनीतिक जीवन को करारा झटका लगा है. जयललिता अपनी पार्टी एआईएडीएमके की प्रमुख भी हैं.

डीएमके महासचिव के. अनबाझगन द्वारा 1996 में आरोप लगाए जाने के बाद करीब 18 वर्ष तक चली कानूनी जंग के बाद न्यायाधीश जॉन माइकल कुन्हा ने जयललिता को दोषी ठहराया. आय के ज्ञात स्रोत से 66 करोड़ रुपये अधिक की संपत्ति जमा करने के इस मामले में अदालत ने जयललिता को 100 करोड़ रुपये जुर्माना भी किया है.

Tags: , , , ,