जसवंत सिंह बाड़मेर से निर्दलीय प्रत्याशी

Monday, March 24, 2014

A A

जसवंत सिंह

बाड़मेर | एजेंसी: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से टिकट न मिलने से नाराज वरिष्ठ नेता जसवंत सिंह ने सोमवार को बाड़मेर लोकसभा सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में नामांकन पत्र दाखिल किया.

जसवंत के करीबी सूत्रों ने बाड़मेर से फोन पर बताया, “उन्होंने निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में नामांकन पत्र दाखिल किया, लेकिन उन्होंने अब तक भाजपा से इस्तीफा नहीं दिया है.”

वह बाड़मेर में आज आयोजित रैली और अपने समर्थकों के साथ बैठक करने के बाद आगे की रणनीति तय करेंगे.

जसवंत ने कहा कि वह नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद राहत महसूस कर रहे हैं. उन्होंने टेलीविजन चैनल टाइम्स नाउ से कहा, “जनता बताएगी. मैं सिद्धांत और सम्मान के लिए लड़ रहा हूं, मैं न सिर्फ खुद के लिए, बल्कि बाड़मेर की जनता के सम्मान के लिए चुनाव लड़ रहा हूं.”

जसवंत मौजूदा लोकसभा में दार्जिलिंग से सांसद हैं लेकिन वह बाड़मेर से चुनाव लड़ना चाहते थे, लेकिन हाल ही में कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुए कर्नल सोनाराम को भाजपा ने बाड़मेर से उम्मीदवार बनाया है. वह पार्टी के इस फैसले से दुखी थे. इसके बाद उनके समर्थकों ने उन्हें निर्दलीय उम्मीदवार बनाने के लिए रणनीति तैयार की.

कुछ कार्यकर्ताओं ने हालांकि विरोध स्वरूप रैली की है और उन्हें टिकट न मिलने के लिए मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को जिम्मेदार मानते हुए उनका पुतला जलाया है.

Tags: ,