मृतक के नाम खरीदा हज़ार बोरी धान

Friday, October 18, 2013

A A

चावल

जांजगीर-चांपा | संवाददाता: जांजगीर-चांपा जिले की कामता सरकारी समिति द्वारा मृत व्यक्ति के नाम पर एक हज़ार बोरी धान की खरीदी करने का फर्जीवाड़ा किया है. इसके अलावा केंद्र प्रभारी कोमल प्रसाद कश्यप के नाम पर भी 12 सौ बोरी धान भी खरीदा गया है. वित्त वर्ष 2012-13 की धान खरीदी में ये अनियमितताएं कामता सहकारी समिति द्वारा की गई है जो कि नवागढ़ ब्लॉक के ग्राम कामता में स्थित है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार 10 नवंबर 2012 को सहकारी समिति ने मृत व्यक्ति भारत कश्यप के नाम पर एक हजार बोरी धान खरीदा है. इसके अलावा कुछ और ऐसे लोगों के नाम पर धान खरीदी की गई है जिनके पास इसके लिए जमीन नहीं है.

यहीं नहीं मृत व्यक्ति भारत कश्यप के नाम पर शिवरीनारायण के सहकारी बैंक ने फरवरी माह में चेक क्रमांक 69987 भी जारी किया था जिसका भुगतान भी हो चुका है और इसी व्यक्ति के नाम पर बोनस भुगतान भी किया जा चुका है. इस मामले में शिवरीनारायण स्थित सहकारी बैंक के शाखा प्रबंधक शंकर साहू का कहना है कि उन्हें इस मामले की कोई जानकारी नहीं है. हालांकि उन्होंने इसकी जाँच का भरोसा दिलाया है.

बताया जा रहा है कामता गांव के सरपंच खम्हन कश्यप, उपसरपंच और अन्य गांववालों ने इस मामले की शिकायत जिला कलेक्टर और जिला सहकारी बैंक के नोडल अधिकारी से भी की है लेकिन उन्होंने इस पर कोई कार्रवाई नहीं की है. इसके चलते गांव वालों में रोष की स्तिथि बनी हुई है.

Tags: ,