दुष्कर्म का आरोप लगाकर पलटी नाबालिग

Thursday, January 2, 2014

A A

बस्तर

जगदलपुर | संवाददाता: जगदलपुर में एक लड़की द्वारा पहले अनाचार की रिपोर्ट लिखवाने फिर सुलह हो जाने पर अपना बयान बदल देने का मामला सामने आया है.

बताया जा रहा है कि कोतवाली थाना क्षे˜त्रा अंतर्गत धरमपुरा नम्बर तीन निवासी एक नाबालिग के साथ एक युवक के द्वारा अनाचार के आरोप के बाद बीती रात दोनो पक्षों के बीच जमकर मारपीट हुई. ƒघटना की शिकायत धरमपुरा चौकी में की गई.

पुलिस ने रात में ही युवक को गिरफ्तार कर लिया था पर सुबह लड़की ने अपना बयान बदलते अनाचार से इंकार किया. फलस्वरूप कोतवाली में दोनों पक्षों के बीच समझौता हो गया.

पहले ये आरोप लगाया गया था कि धरमपुरा नंबर तीन निवासी एक युवक व पड़ोस में रहने वाली कक्षा नवमीं की दो छा˜त्राओं ने नववर्ष पर पार्टी मनाई. इसके बाद देर रात आरोपीयुवक दोनों नाबालिग लड़कियों को शहर की ओर मोटरसाइकल में घुमाने ले गया.

लड़कियों के ƒघर पहुंचने पर परिजनों ने फटकार लगाई. इस पर एक लड़की ने युवक द्वारा जबरन ले जानेएवं संजय बाजार स्थित एक गोदाम में उससे जबरदस्ती करने की बात कही.

बताया गया है कि आरोपी एवं लड़की के परिजन आपस में रिश्तेदार हैं. रातमें लड़की ने परिजनों के साथ धरमपुरा पुलिस सहायता केंद्र पहुंचकर शिकायत की. इस पर पुलिस ने आरोपी को उसके घर से पकड़ा. आरोप-प्रˆयारोप के बाद दोनों पक्षों में मारपीट हुई. हालांकि साथ में गयी दूसरी लड़की ने अनाचार की बात से इंकार किया था.

दूसरे दिन सुबह दोनों पक्ष कोतवाली थाने पहुंचे और शिकायतकर्ता लड़की ने पासा पलटते अपना बयान बदल दिया. उसने पुलिस के समक्ष कहा कि वह अपनी सहमति से युवक के साथ गई थी. उसने पुलिस के समक्ष रिपोर्ट न लिखाने का आवेदन भी लिखित में दिया.

चौकी प्रभारी राजेश आचार्य ने बताया कि रात में लड़की ने अनाचार की शिकायत की थी लेकिन सुबह दोनों पक्षों के बीच सुलह हो गई है.

Tags: , , ,