मदर टेरेसा बनेगी जैकलीन

Saturday, February 14, 2015

A A

जैकलीन फर्नाडीज- श्रीलंकाई सुंदरी

मुंबई | मनोरंजन डेस्क: यदि कभी मौका मिला तो जैकलीन मदर टेरेसा की भूमिका करना चाहती है. जब जैकलीन से जीवनी पर काम करने के बारे में पूछा गया उन्होंने तपाक से उत्तर दिया कि वह मदर टेरेसा की जीवनी पर बनने वाली किसी फिल्म में मदर टेरेसा बनना चाहती हैं. श्रीलंकाई मूल की अभिनेत्री जैकलीन फर्नाडीज नोबेल पुरस्कार विजेता मदर टेरेसा के जीवन पर बनने वाली फिल्म में काम करना चाहेंगी. जैकलीन एक कार्यक्रम में अपनी हालिया प्रदर्शित फिल्म ‘रॉय’ के प्रचार के लिए पहुंची थीं. इस दौरान जब उनसे किसी शख्सियत के जीवन पर बनने वाली फिल्म में काम करने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, “मुझे यदि जीवनी पर आधारित फिल्म करनी हो तो मैं मदर टेरेसा की भूमिका निभाना चाहूंगी.”

उन्होंने कहा, “यह बहुत मजेदार होगी, क्योंकि मुझे उनके बारे में बहुत कुछ जानने को मिलेगा. मेरा मानना है कि वह भारतीय इतिहास में एक महत्वपूर्ण शख्सियत थीं.”

मदर टेरेसा एक रोमन कैथोलिक सिस्टर थीं, जिन्होंने गरीबों व अभावग्रस्त बच्चों की नि:शुल्क सेवा के लिए मिशनरी ऑफ चैरिटी की स्थापना की. उन्होंने बेसहारा व भूखे लोगों की तन-मन से मदद की. उन्हें वर्ष 2003 में ‘ब्लेस्ड टेरेसा ऑफ कोलकाता’ घोषित किया गया.

Tags: , ,