फीफा विश्व कप से इटली बाहर

Wednesday, June 25, 2014

A A

फीफा विशव कप-2014

नटाल | एजेंसी: उरुग्वे ने डिएगो गॉडिन की बदौलत इटली को 1-0 से हराया. ब्राजील में चल रहे फीफा विश्व कप-2014 के अपने आखिरी ग्रुप मैच में मैच समाप्त होने से नौ मिनट पहले डिएगो गॉडिन ने हेडर के जरिए शानदार गोल किया. जिससे उनके टीम उरुग्वे को फीफा विश्व कप-2014 के अंतिम-16 दौर में प्रवेश मिल गया.

गौरतलब है कि ‘करो या मरो’ वाला माना जा रहा इस मुकाबले में उरुग्वे ने इटली को 1-0 से हराकर जहां अगले दौर में प्रवेश किया वहीं. इससे इटली के समर्थकों को फिर से पिछले विश्व कप के समान मायूस हो जाना पड़ा.

उरुग्वे के कप्तान गॉडिन ने मैच के 81वें मिनट में कॉर्नर शॉट पर शानदार हेडर लगाया और गेंद को इटली के गोलपोस्ट के दाहिने निचले कोने की राह दिखा दी. इटली के गोलकीपर बफॉन के पास इस गोल को बचाने का कोई मौका नहीं था.

काफी संघर्षपूर्ण रहे मैच में ध्यांतर तक दोनों टीमें एक भी गोल नहीं कर सकीं, जिसका इटली के खिलाड़ियों पर असर दबाव नजर आने लगा था. मैच के 59वें मिनट में क्लॉउडियो मार्सियो को रेड कार्ड दिखाए जाने के कारण इटली को शेष मैच 10 खिलाड़ियों के साथ ही खेलना पड़ा.

इससे एक मिनट पहले ही लुइस सुआरेज के बेहतरीन पास पर क्रिस्टियानो रॉड्रिग्ज गोल का बेहतरीन मौका गंवा बैठे थे. पिछले विशव कप के मैच में भी इटली को बाहर होना पड़ा था.

Tags: , , ,