IS ने किया तालिबानियों का कत्ल

Thursday, June 4, 2015

A A

इस्लामिक स्टेट

काबुल | एजेंसी: अफगानिस्तान में आतंकी संगठनों में आपसी वर्चस्व की लड़ाई में 10 आतंकी मारे गये हैं. अफगानिस्तान में कई इलाकों पर कब्जे को लेकर आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट और तालिबान आतंकवादियों के बीच हुए संघर्ष में इस्लामिक स्टेट ने कथित तौर पर 10 तालिबान आतंकवादियों के सिर कलम कर दिए. समाचार एजेंसी एफे ने बुधवार को यह जानकारी दी.

अफगानिस्तान सेना के 201वें दस्ते से संबद्ध नुमान हातिफी ने बताया कि इस्लामिक स्टेट आतंकवादियों के एक समूह ने पूर्वी नांगरहार प्रांत के एक सुदूरवर्ती इलाके में दर्जन भर तालिबान आतंकवादियों को घेर लिया और उनके सिर कलम कर दिए.

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि तालिबान आतंकवादी अफगान सुरक्षा बलों के साथ सशस्त्र मुठभेड़ के बाद भागने की कोशिश कर रहे थे, तभी वे इस्लामिक स्टेट आतंकवादियों के हत्थे चढ़ गए.

नांगरहार के कई क्षेत्रों पर नियंत्रण हासिल करने को लेकर इस्लामिक स्टेट और तालिबान के बीच पिछले कुछ सप्ताहों में हुए संघर्षो में दर्जनों आतंकवादी मारे गए हैं या फिर घायल हुए हैं.

हातिफी ने बताया कि हाल ही में अफगानिस्तान में पनपे इस्लामिक स्टेट आतकंवादी समूह ने तालिबान आतंकवादियों से कई इलाके छीन लिए हैं और युवा लड़ाकों की भर्ती भी शुरू कर दी है.

पाकिस्तान से सटे अफगानिस्तान का नांगरहार क्षेत्र आतंकवादियों के लिए काफी रणनीतिक महत्व वाला माना जाता है.

Tags: , , , ,