आईपीएल में स्पॉट फिक्सिंग करते श्रीसंथ गिरफ्तार

Thursday, May 16, 2013

A A

एस. श्रीसंथ

मुंबई. तेज़ गेंदबाज शांताकुमारन श्रीसंथ और दो अन्य खिलाड़ियों अजीत चन्देला और अंकित चव्हाण को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल द्वारा मुंबई से गिरफ्तार कर लिया गया है. इन खिलाड़ियों पर आईपीएल-6 टूर्नामेंट में स्पॉट फिक्सिंग करने के आरोप लगे हैं.

दिल्ली पुलिस ने श्रीसंथ को अपने मित्र के घर से और बाकी दो खिलाड़ियों को ट्राइडेंट होटल से पकड़ा है. मामले में सात सट्टेबाज़ों को भी पकड़ा गया है.

सूत्रों के अनुसार इन तीनों पर आईपीएल-6 के दौरान मोहाली और बुधवार को मुंबई में ही हुए मैचों में स्पॉट फिक्सिंग करने के आरोप हैं. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के अनुसार इन खिलाड़ियों पर काफी समय से नज़र रखी जा रही थी और इसी के लिए दोषी खिलाड़ियों के फोन भी टैप किए जा रहे थे.

राजस्थान रॉयल्स के टीम प्रबंधन ने मामले का खुलासा होने के बाद कहा है, “हमें बताया गया है कि हमारी टीम के तीन खिलाड़ियों को मैचों में स्पॉट फिक्सिंग के संबंध में गिरफ्तार किया गया है. हम इससे आश्चर्यचकित हैं. हम इस मुद्दे पर बीसीसीआई से संपर्क में हैं. हम अधिकारियों से विस्तृत जाँच करने में पूरा सहयोग करेंगे. खेल की भावना के विरुद्ध किसी भी कृत्य को राजस्थान रॉयल्स टीम प्रबंधन बर्दाश्त नहीं करेगा”

गौरतलब हो कि स्पॉट फिक्सिंग के अंतर्गत खेल का कोई खास हिस्सा फिक्स किया जाता है. उदाहरण के लिए अगर कोई गेंदबाज किसी खास बॉल को नो या वाइड फेंकने के लिए फिक्स करता है तो वह स्पॉट फिक्सिंग कहलाता है.

Tags: , , ,