आईपीएल पर फैसला चुनाव की तारीखें आने के बाद

Friday, February 28, 2014

A A

board of cricket control in india (bcci)

भुवनेश्वर | एजेंसी: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने साफ किया है कि उसने आम चुनावों के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) देश के बाहर कराने को लेकर ‘रुको और देखो’ की नीति अपना रखी है.

बीसीसीआई के मुताबिक वह आम चुनावों की तारीख की घोषणा के बाद ही आईपीएल को लेकर कोई फैसला करेगा. बीसीसीआई की वर्किंग कमिटि की बैठक के बाद प्रमुख एन. श्रीनिवासन ने कहा कि आम चुनावों की तारीख आने के बाद ही आईपीएल के आयोजन को लेकर कोई फैसला किया जाएगा.

उल्लेखनीय है कि बीते दिनों गृह मंत्रालय ने साफ कर दिया था कि चुनावों के कारण वह आईपीएल के लिए सुरक्षा मुहैया कराने की स्थिति में नहीं होगा और इसी कारण बीसीसीआई को इस साल आईपीएल का आयोजन भारत के बाहर कराने के बारे में सोचना चाहिए.

आम चुनाव अप्रैल और मई में होने हैं. बीसीसीआई ने उससे पहले साफ किया था कि उसने सुरक्षित मेजबान के तौर पर दक्षिण अफ्रीका का चयन कर रखा है. बीसीसीआई के मुताबिक चुनावों के समय आईपीएल का आयोजन दक्षिण अफ्रीका में और उसके बाद भारत में कराए जा सकते हैं.

श्रीनिवासन ने बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा, “आईपीएल के आयोजन स्थलों को लेकर हम चुनावों की तारीख की घोषणा के बाद ही कोई फैसला करेंगे. अगर जरूरत हुई तो हम आईपीएल के कुछ मैच विदेश में कराएंगे. आईपीएल प्रमुख रंजीब बिस्वाल ने बताया कि दक्षिण अफ्रीका के अलावा बांग्लादेश और संयुक्त अरब अमीरात आईपीएल के आयोजन में रूचि रखते हैं.”

Tags: , , ,