दक्षिण अफ्रीका में आयोजित हो सकता है आईपीएल-7

Thursday, February 13, 2014

A A

आईपीएल

मुंबई | एजेंसी: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव संजय पटेल ने गुरुवार को कहा कि यदि आगामी आम चुनाव के चलते भारत में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आयोजन में अड़चन आती है, तो इसे दक्षिण अफ्रीका में भी आयोजित किया जा सकता है. इसके साथ ही बीसीसीआई ने आईपीएल के सातवें संस्करण का आयोजन नौ अप्रैल से तीन जून के बीच किए जाने की पुष्टि कर दी.

आईपीएल-7 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी के दौरान संजय ने कहा, “हमारा पूरा प्रयास आईपीएल को भारत में आयोजित कराने की होगी. यदि ऐसा नहीं हो सका तो दक्षिण अफ्रीका हमारा दूसरा विकल्प होगा. हमने अन्य विकल्प भी खुले रखे हैं.”

संयुक्त अरब अमीरात और बांग्लादेश को भी आईपीएल की मेजबानी की दौड़ में माना जा रहा है.

संजय ने कहा, “हम आयोजन स्थल को लेकर अनेक विकल्पों पर विचार कर रहे हैं. हम आईपीएल-7 के आयोजन की संभावित तारीखों पर गृह मंत्रालय की राय आने का इंतजार कर रह रहे हैं.”

आईपीएल अध्यक्ष रंजीब बिस्वाल ने कहा कि वह अगले सप्ताह गृह मंत्रालय के अधिकारियों के साथ बैठक कर आयोजन को पूरी तरह भारत में कराए जाने की संभावना पर विचार-विमर्श करेंगे.

बिस्वाल ने कहा, “हम सरकार और गृह मंत्रालय के अधिकारियों से बात करेंगे.”

उन्होंने आगे कहा, “हम चाहते हैं कि आईपीएल-7 के अधिक से अधिक मैच भारत में आयोजित हों, और यदि हमें इसके लिए सरकार से हरी झंडी मिल जाती है तो पूरा टूर्नामेंट भारत में ही आयोजित किया जा सकेगा.”

Tags: , , ,