‘इंक अटैक’ वाली युवती हिरासत में

Monday, January 18, 2016

A A

अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: केजरीवाल पर ‘इंक अटैक’ करने वाली युवती पुलिस हिरासत में भेज दी गई है. दिल्ली की एक अदालत ने सोमवार को उस युवती को एक दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया, जिसने रविवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर एक जनसभा के दौरान स्याही फेंक दिया था. महानगर दंडाधिकारी सुनील कुमार ने दिल्ली पुलिस को भावना अरोड़ा से पूछताछ के लिए उसे मंगलवार तक हिरासत में रखने की अनुमति दी.

दिल्ली के रोहिणी इलाके स्थित रामा विहार की रहने वाली 26 वर्षीय भावना ने खुद को आम आदमी पार्टी से अगल हुए गुट आम आदमी सेना की सदस्य बताया है.

आम आदमी सेना के सूत्रों के मुताबिक, भावना को पिछले वर्ष संगठन की पंजाब प्रभारी बनाया गया था. उसे पंजाब में आप के खिलाफ मुहिम चलाने की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

भावना को सोमवार को उस समय गिरफ्तार कर लिया गया था, जब उसने ‘सीएनजी घोटाला हुआ है’ कहती हुई केजरीवाल की तरफ स्याही उछाल दी थी. स्याही के छींटे मुख्यमंत्री की कमीज पर पड़े थे.

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने प्रदूषण में कमी लाने के मकसद से कारों के लिए बनाए गए 15 दिन के सम-विषम नियम के पालन में कामयाबी पर दिल्ली की जनता को धन्यवाद देने के लिए शहर के छत्रसाल स्टेडियम में जनसभा बुलाई थी. वह जब लोगों को संबोधित कर रहे थे, उसी दौरान स्याही कांड हुआ.

हिरासत के दौरान दिल्ली पुलिस भावना से यह जानने का प्रयास करेगी कि उसे मुख्यमंत्री पर स्याही फेंकने के लिए किसने उकसाया और इसकी पीछे क्या साजिश थी.

Tags: , ,