महंगाई-घोटालों से देश चौपट: मुलायम

Thursday, January 23, 2014

A A

मुलायम सिंह यादव

वाराणसी | समाचार डेस्क: सपा सुप्रीमों मुलायम सिंह ने कांग्रेस पर निशाला साधते हुए कहा कि महंगाई तथा घोटालों से देश चौपट हो गया है. गुरुवार को वाराणसी में देश बताओं, देश बनाओं रैली को संबोधित करते पुए मुलायम सिंह ने यह बात कही. रैली में नरेन्द्र मोदी का नां न लेते हुए उन पर तंज कसते हुए मुलायम ने कहा कि गुजरात में कत्लेआम कराने वालों को उप्र में सांप्रदायिकता फैलाने की इजाजत नहीं दी जाएगी.

मुलायम ने जनता से अपील करते हुए कहा कि अखिलेश यादव सरकार की बहुत उपलब्धियां हैं और अब समय आ गया है कि राज्य सरकार की नीतियों और उपलब्धियों के बारे में जनता को बताया जाए.

राष्ट्रीय सुरक्षा के मुददे पर केंद्र सरकार की नीतियों की आलोचना करते हुए मुलायम सिंह ने कहा कि यदि सपा न हो तो देश की सुरक्षा को लेकर संसद में कोई आवाज नही उठाएगा. उन्होंने कहा, चीन हमेशा ही हमें घुड़की देता रहता है. वह 19 किलोमीटर अंदर तक घुस आया लेकिन सपा के विरोध के बाद ही उसे अपने कदम वापस खींचने पड़े.

मुलायम ने कहा , गोरखपुर में भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार की रैली हो रही है. वह उप्र को गुजरात बनाने की बात कर रहा है. सोचने का समय है कि क्या अब सत्ता उन लोगों के हाथों में सौंपी जाएगी जिनके हाथ खून से रंगे हैं.

गुजरात विकास के मॉडल को खारिज करते हुए कहा कि गुजरात के विकास का ढिंढोरा पीटा जाता है लेकिन उससे कही अधिक काम उप्र की सरकार ने किया है. उन्होंने कहा कि कोई यह बताए कि गुजरात की सरकार ने युवाओं, महिलाओं और किसानों के हितों के लिए क्या कदम उठाए हैं.

मुलायम ने कहा, गुजरात में कितने युवाओं को बेरोजगारी भत्ता मिला, कितने किसानों का कर्जा माफ हुआ. महिलाओं को वहां क्या सुविधा दी गई.

मुलायम ने रैली में मौजूद अपार जनसमूह को सम्बोधित करते हुए कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में इतनी सीटें जीताकर दीजिए जिससे केंद्र में सपा के बिना कोई सरकार न बन पाए.

Tags: , , ,