Deshi Srlk Homes ‘डिटेक्टिव ब्योमकेश बक्शी’

Friday, January 23, 2015

A A

'डिटेक्टिव ब्योमकेश बक्शी'

मुंबई | मनोरंजन डेस्क: ‘भारतीय शरलक होम्स’ माने जाने वाले ‘डिटेक्टिव ब्योमकेश बक्शी’ का ट्रेलर बुधवार को लांच हुआ. दरअसल, शरलक होम्स तथा ‘डिटेक्टिव ब्योमकेश बक्शी’ दोनों जासूसी उपन्यास के पात्र रहें हैं परन्तु इनका समाज पर इतना गहरा असर रहा है कि इन पर न केवल फिल्में बनी है बल्कि इनके किस्से-कहानियां भी प्रचलित रहें हैं. इंग्लैंड के सर आर्थर कानन डायल ने शरलक होम्स के पात्र को जन्म दिया था वहीं, भारत के बंगाल में लेखक शरादिंदु बंदोपाध्याय ने ‘डिटेक्टिव ब्योमकेश बक्शी’ को जनमानस तक पहुंचाया. दोनों जासूसो की खासियत रही है कि इन्होंने सुपरमैन की तरह नहीं वरन् एक आम आदमी के दायरे में रहकर ही गुत्थियां सुलझाई. अब बालीवुड के दिबाकर बनर्जी इस फिल्म ‘डिटेक्टिव ब्योमकेश बक्शी’ का निर्देशन कर रहें हैं. इस फिल्म में ‘ब्योमकेश बक्शी’ बने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के लिए उनका 29वां जन्मदिन इससे ज्यादा अच्छा नहीं हो सकता था. दरअसल, जन्मदिन पर ही उनकी आगामी फिल्म ‘डिटेक्टिव ब्योमकेश बक्शी’ का ट्रेलर लांच हुआ. फिल्म का ट्रेलर बुधवार को रिलीज हुआ था.

फिल्म ‘डिटेक्टिव ब्योमकेश बक्शी’ में मुख्य भूमिका निभा रहे अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत कहते हैं कि उन्होंने स्वयं को इस किरदार के लिए तैयार करने के लिए कोई जासूसी धारावाहिक या फिल्म नहीं देखी. बंग्ला फिल्मों तथा धारावाहिकों में वहां के लोकप्रिय अभिनेता सौमित्रो चटर्जी ने ‘डिटेक्टिव ब्योमकेश बक्शी’ की भूमिका की है जिन्हें टालीवुड में उत्तम कुमार के बाद माना जाता है.

सुशांत ने यहां बुधवार को फिल्म के ट्रेलर लांच पर कहा, “दिबाकर बनर्जी ने मुझसे बहुत स्पष्ट रूप से बोला था कि मैं ब्योमकेश बक्शी पर पूर्व में बन चुकी कोई भी फिल्म या धारावाहिक न देखूं. मेरे पास काम करने के लिए कुल मिलाकर बस फिल्म की कहानी और जो दिबाकर ने बताया, बस वही था.”

फिल्म में सुशांत मुख्य भूमिका में हैं, जिसमें आनंद तिवारी, स्वास्तिका मुखर्जी व दिव्या मेनन भी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं.

‘डिटेक्टिव ब्योमकेश बक्शी’ तीन अप्रैल को दुनियाभर में रिलीज होगी. फिल्म की कहानी 1943 साल के समय के कोलकाता की है जिस समय देश में अंग्रेजों का राज था.

Detective Byomkesh Bakshi Traile

Tags: , , , ,