भारतीय ओलंपिक संघ का छत्तीसगढ़ दौरा

Monday, August 17, 2015

A A

शहीद वीर नारायण सिंह क्रिकेट स्टेडियम

रायपुर | एजेंसी: भारतीय ओलंपिक संघ के संयुक्त सचिव डॉ. एस.एम. बाली के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल सोमवार को छत्तीसगढ़ की राजधानी यहां पहुंचा. प्रतिनिधियों का दल वर्ष 2017 में यहां होने वाले 37वें राष्ट्रीय खेल आयोजनों के तैयारियों का जायजा लेगा.

सूत्रों के मुताबिक, प्रतिनिधिमंडल दो दिनों में छत्तीसगढ़ के विभिन्न शहरों का दौरा कर उपलब्ध खेल सुविधाओं का जायजा भी लेगा.

नई दिल्ली से आए प्रतिनिधिमंडल ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह से मुलाकात की. मुख्यमंत्री ने कहा कि 37वें राष्ट्रीय खेल छत्तीसगढ़ में निर्धारित समय पर आयोजित किया जाएगा. राज्य सरकार द्वारा इसके लिए योजनाबद्ध तरीके से तैयारियां की जा रही हैं.

डॉ. सिंह ने बताया कि राष्ट्रीय खेल आयोजन में राज्य के निजी क्षेत्र की औद्योगिक इकाइयों और सार्वजनिक उपक्रमों का भी सहयोग लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि राजधानी रायपुर के साथ दुर्ग-भिलाई, राजनांदगांव और बिलासपुर में काफी सुविधाएं विकसित की जा चुकी हैं. ओलंपिक संघ के सुझाव के अनुसार और तैयारियां भी की जाएंगी.

प्रतिनिधिमंडल में भारतीय ओलंपिक संघ के कार्यकारिणी सदस्य बलबीर सिंह कुशवाह, संयुक्त सचिव के सहयोगी मुकेश कुमार और सुरेश शर्मा शामिल हैं.

भारतीय ओलंपिक संघ के कार्यकारिणी सदस्य विक्रम सिसोदिया और छत्तीसगढ़ ओलंपिक संघ के उपाध्यक्ष बलदेव सिंह भाटिया ने प्रतिनिधिमंडल को छत्तीसगढ़ में आयोजित होने वाले राष्ट्रीय खेल-2017 की तैयारियों से अवगत कराया.

Tags: , ,