देशी लंच विदेशों में ‘The Lunchbox’ in BAFTA

Monday, January 12, 2015

A A

'द लंचबॉक्स'

लंदन | मनोरंजन डेस्क: इरफान खान और निमरत कौर की फिल्म ‘द लंचबॉक्स’ बाफ्टा में विदेशी फिल्मों को टक्कर दे रही है. वैसे भी भारतीय स्वाद के विदेशी प्रशंसा करते हैं अब भारतीय लंच पर बने फिल्म ‘द लंचबॉक्स’ को बाफ्टा ने नामित किया है. इस फिल्म के बारे में बाफ्टा का कहना है कि ” Lonely housewife Ila decides to try adding some spice to her stale marriage by preparing a special lunch for her neglectful husband, the start of a spiralling series of events.” फिल्म ‘द लंचबॉक्स’ की कहानी उसी कहानी के इर्द-गिर्द घूमती है.

अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर तारीफें पा चुकी भारतीय फिल्म ‘द लंचबॉक्स’ शुक्रवार को ब्रिटिश एकेडमी फिल्म एंड टेलीविजन आर्ट्स, बाफ्टा 2015 की ‘फिल्म नॉट इन इंग्लिश लैंग्वेज’ श्रेणी में पुरस्कार के लिए नामांकित की गई. बाफ्टा की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, ‘द लंचबॉक्स’ में इरफान खान और निमरत कौर मुख्य भूमिका में हैं. यह फिल्म इस श्रेणी में पोलैंड-डेनमार्क की फिल्म ‘इदा’, रूसी फिल्म ‘लेविआथन’, ब्राजीलियाई-ब्रिटिश फिल्म ‘ट्रैश’ और बेल्जियम की फिल्म ‘टू डेज, वन नाइट’ को टक्कर दे रही है.

रितेश बत्रा निर्देशित ‘द लंचबॉक्स’ एक अनूठी प्रेम कहानी है. यह भारत में 2013 में और ब्रिटिश सिनेमाघरों में 2014 में प्रदर्शित हुई. अपनी पहली ही फिल्म ‘द लंचबॉक्स’ के बाफ्टा के लिये नामित होने पर रितेश ने कहा, “मेरे और मेरी टीम के लिए यह एक असाधारण सम्मान है. मैं फिलहाल लंदन में हूं और अभी बाफ्टा नामांकन के बारे में सुना. हम साल की बेहतरीन फिल्मों के साथ नामांकित होकर खुद को भाग्यशाली महसूस कर रहे हैं. यह नए साल की शुरुआत करने का एक शानदार तरीका है.” ‘द लंचबॉक्स’ में इरफान खान और निमरत कौर मुख्य भूमिका में हैं.

Tags: , , , , ,