BAFTA में भारतीय ‘द लंचबॉक्स’

Sunday, January 11, 2015

A A

द लंचबॉकस डब्बा

लंदन | मनोरंजन डेस्क: इस वर्ष भारतीय ‘द लंचबॉक्स’ का लुफ्त ब्रिटिश एकेडमी फिल्म एंड टेलीविजन आर्ट्स, बाफ्टा 2015 में उठाया जा सकेगा. इसके लिये स्वादिष्ट भारतीय ‘द लंचबॉक्स’ को बकायदा निमंत्रित किया गया है. अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर तारीफें पा चुकी भारतीय फिल्म ‘द लंचबॉक्स’ शुक्रवार को ब्रिटिश एकेडमी फिल्म एंड टेलीविजन आर्ट्स, बाफ्टा 2015 की ‘फिल्म नॉट इन इंग्लिश लैंग्वेज’ श्रेणी में पुरस्कार के लिए नामांकित की गई. बाफ्टा की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, ‘द लंचबॉक्स’ में इरफान खान और निमरत कौर मुख्य भूमिका में हैं. यह फिल्म इस श्रेणी में पोलैंड-डेनमार्क की फिल्म ‘इदा’, रूसी फिल्म ‘लेविआथन’, ब्राजीलियाई-ब्रिटिश फिल्म ‘ट्रैश’ और बेल्जियम की फिल्म ‘टू डेज, वन नाइट’ को टक्कर दे रही है.

रितेश बत्रा निर्देशित ‘द लंचबॉक्स’ एक अनूठी प्रेम कहानी है. यह भारत में 2013 में और ब्रिटिश सिनेमाघरों में 2014 में प्रदर्शित हुई.

उधर, अपनी पहली ही फिल्म ‘द लंचबॉक्स’ के ब्रिटिश एकेडमी फिल्म एंड टेलीविजन आर्ट्स, बाफ्टा 2015 के लिए नामांकन पाने वाले फिल्म निर्देशक रितेश बत्रा का कहना है कि यह नए साल की शुरुआत करने का शानदार तरीका है. ‘द लंचबॉक्स’ बाफ्टा की ‘फिल्म नॉट इन द इंग्लिश लैंग्वेज’ श्रेणी के लिए नामांकित हुई है.

रितेश ने कहा, “मेरे और मेरी टीम के लिए यह एक असाधारण सम्मान है. मैं फिलहाल लंदन में हूं और अभी इस बारे में सुना. हम साल की बेहतरीन फिल्मों के साथ नामांकित होकर खुद को भाग्यशाली महसूस कर रहे हैं. यह नए साल की शुरुआत करने का एक शानदार तरीका है.”

वार्षिक बाफ्टा पुरस्कार के नामांकनों की घोषणा शुक्रवार को लंदन में हुई.

Tags: , ,