भारतीय सेना तैयार: जेटली

Tuesday, October 7, 2014

A A

अरुण जेटली-वित्त मंत्री

जम्मू | एजेंसी: पाक रेंजर्स द्वारा फायरिंग के बाद रक्षामंत्री अरूण जेटली ने कहा है कि भारतीय सेना पूरी तरह से तैयार है. वहीं, कांग्रेस ने मोदी सरकार पर तंज कसा कि ‘बहुत हुआ सीमा पर वार , कुछ तो करिये मोदी सरकार !’ इससे पहले सोमवार को पाक रेंजर्स ने ईंद के मौके पर बीएसएफ द्वारा दी गई मिठाई को कबूल नहीं किया है. ऐसा पहली बार हुआ है कि पाक रेंजर्स ने ईंद की मिठाई को कबूल नहीं किया.

जाहिर सी बात है कि विदेश नीति के क्षेत्र में झंडे गाड़ने वाली मोदी सरकार ने अब तक कड़ाई से पाक को जवाब नहीं दिया है. इसी कारण से पाकिस्तान के मंसूबा सातवें आसमान पर हैं. गौरतलब है कि जम्मू एवं कश्मीर जम्मू जिले के अंतर्राष्ट्रीय सीमा से सटे आर.एस.पुरा सेक्टर के अर्निया उपक्षेत्र में रविवार देर रात से की गई अंधाधुंध गोलीबारी के बाद पाकिस्तानी सेना ने सोमवार की शाम फिर से पुंछ जिले में भारतीय ठिकानों पर गोलीबारी शुरू कर दी. रक्षा प्रवक्ता मनीष मेहता ने कहा कि पाकिस्तान ने बिना उकसावे के संघर्षविराम का उल्लंघन करते हुए पुंछ के केरनी सेक्टर में मोर्टार हमले किए.

उन्होंने कहा कि भारतीय जवानों ने इस पर जवाबी गोलीबारी की.

इससे पहले पाकिस्तान ने इसी जिले के भिंबर घाली इलाके में दिन में गोलीबारी की थी.

उल्लेखनीय है कि जम्मू जिले के अंतर्राष्ट्रीय सीमा से सटे आर.एस.पुरा सेक्टर के अर्निया उपक्षेत्र में रविवार देर रात से पाकिस्तान की ओर से की गई अंधाधुंध गोलीबारी में पांच लोगों की मौत हो गई और 29 लोग घायल हो गए. रक्षामंत्री अरूण जेटली सोमवार को ही अस्पताल से घर लौटे हैं तथा आते ही उन्होंने पाकिस्तान को चेतावनी दी है.

Tags: , , , , , , ,