चौथे एकदिवसीय मैच 9 विकेट से जीता भारत

Thursday, August 1, 2013

A A

भारत जिम्बाबवे चौथा एकदिवसीय

बुलावायो | एजेंसी: टीम इंडिया ने बुलावायो के क्वींस स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर खेले गए चौथे एकदिवसीय मुकाबले में जिम्बाब्वे को नौ विकेट से हरा दिया. भारतीय टीम इससे पहले हुए तीनों मुकाबले जीत चुकी है. जिम्बाब्वे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 145 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे उसने 30.5 ओवरों में महज एक विकेट खोकर हासिल कर लिया.

सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा 64 रनों पर नाबाद लौटे जबकि तीसरे क्रम पर आए सुरेश रैना ने नाबाद 66 रन बनाए. रैना ने 71 गेंदों की पारी में छह चौके लगाए जबकि रोहित ने 90 गेंदों पर पांच चौके और एक छक्का लगाया. दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 21.2 ओवरों में 123 रनों की साझेदारी की.

भारत ने चेतेश्वर पुजारा (13) का विकेट गंवाया. अपने करियर का पहला मैच खेल रहे पुजारा ने 24 गेंदों का सामना करते हुए दो चौके लगाए. उनका विकेट 23 रन के कुल योग पर गिरा. इसके बाद रोहित और रैना मैदान पर छा गए.

इससे पहले, अमित मिश्रा (25/3) के नेतृत्व में भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए जिम्बाब्वे की पारी 144 रनों पर समेट दी.

मिश्रा ने इस श्रृंखला में तीसरी बार तीन या उससे अधिक विकेट लिया है. अपना पहला एकदिवसीय मैच खेल रहे हरियाणा के गेंदबाज मोहित शर्मा ने दो सफलता हासिल की. रवींद्र जडेजा को भी दो विकेट मिले. मोहम्मद समी और जयदेव उनादकत ने एक-एक विकेट लिया.

जिम्बाब्वे की टीम की ओर से एल्टन चिगुम्बुरा 50 रन पर नाबाद लौटे. चिगुम्बुरा ने 66 गेंदों पर चार चौके लगाए. उनके अलावा मैल्कम वॉलर ने 35 रन बनाए. चिगुम्बुरा और वॉलर ने छठे विकेट के लिए 80 रन जोड़े, जो मेजबान टीम की सबसे बड़ी साझेदारी रही.

Tags: , , ,