खेल

अभ्यास मैच में श्रीलंका से हारा भारत

ढाका | एजेंसी: श्रीलंका क्रिकेट टीम ने शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में सोमवार को खेले गए ट्वेंटी-20 विश्व कप के अभ्यास मैच में भारत को पांच रनों से हरा दिया.

भारत को जीत के लिए 154 रनों का लक्ष्य मिला था लेकिन वह निर्धारित ओवरों की समाप्ति तक सभी विकेट गंवाकर 148 रन ही बना सका. अंतिम ओवर में भारत को जीत के लिए 12 रनों की जरूरत थी. नुवान कुलासेकरा द्वारा फेंके गए 49वें ओर में रविचंद्रन अश्विन (19) और स्टुअर्ट बिन्नी (14) ने 14 रन बटोरे थे.

इस लिहाज से भारत के लिए जीत की उम्मीद दिख रही थी लेकिन लसिथ मलिंगा द्वारा फेंके गए अंतिम ओवर में भारत ने तीन विकेट गंवाए और छह रनों से मैच हार गया. अंतिम ओवर में भारत ने बिन्नी, अश्विन और अमित मिश्रा (0) के विकेट गंवाए.

भारतीय टीम के लिए सुरेश रैना ने सबसे अधिक 41 रन बनाए जबकि युवराज सिंह ने 33 रनों का योगदान दिया. विराट कोहली ने 17, रवींद्र जडेजा ने 12 रन जोड़े. युवराज की 28 गेंदों की पारी में दो चौके और दो छक्के शामिल हैं.

कोहली ने 31 गेंदों पर पांच चौके और एक छक्का लगाया. शिखर धवन (2), रोहित शर्मा (4) और अजिंक्य रहाणे (0) ने निराश किया. मलिंगा ने 30 रन देकर चार विकेट लिए जबकि कुलासेकरा को दो सफलता मिली.

इससे पहले, श्रीलंका ने टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए कुशल परेरा (21), माहेला जयवर्धने (30), दिनेश चांडीमल (29), थिसिरा परेरा (नाबाद 18) और कुलासेकरा (नाबाद 21) की उम्दा पारियों की बदौलत निर्धारित 20 ओवरो में छह विकेट पर 153 रन बनाए.

भारत की ओर से अश्विन ने 22 रन देकर तीन विकेट लिए. रैना, वरूण एरॉन और मिश्रा को एक-एक सफलता मिली. भारत को अपना मुख्य दौर का पहला मुकाबला 21 मार्च को पाकिस्तान से खेलना है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!