इमरान का बंद पाकिस्तान विरोधी: शरीफ़

Tuesday, December 2, 2014

A A

नवाज़ शरीफ़-प्रधानमंत्री

इस्लामाबाद | एजेंसी: इमरान खान के 4 दिसंबर के पाकिस्तान बंद के आंदोलन को प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ़ ने पाकिस्तान के हितो के खिलाफ कहा है. नवाज़ शरीफ़ का कहना है कि पाकिस्तान में बंद का आव्हान् करके इमरान पाक विरोधी शक्तियों के हाथ मजबूत कर रहें हैं. उधर, पाकिस्तान में 2013 में हुए आम चुनावों में कथित धांधली को लेकर प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से इस्तीफे की मांग पर अड़े पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ प्रमुख इमरान खान के पाकिस्तान बंद की घोषणा के बाद सरकार ने उनके साथ फिर से वार्ता शुरू करने से इंकार किया है. डान ऑनलाइन की सोमवार की रपट के मुताबिक, देश के संकटग्रस्त हो जाने के मद्देनजर अधिकांश राजनीतिक पार्टियों ने पीटीआई के आह्वान को खारिज कर दिया है.

खान के प्लान ‘सी’ पर टिप्पणी करते हुए सूचना मंत्री परवेज शरीफ ने कहा कि पीटीआई प्रमुख से तब तक वार्ता नहीं होगी, जबतक वह अशांति की राजनीति से बाज नहीं आते हैं.

उन्होंने कहा, “हम उन लोगों से बातचीत नहीं कर सकते, जो विदेशी एजेंडा के तहत देश को अस्थिर करने का काम कर रहे हैं. हम उनसे बात करेंगे जो वफादार व देशभक्त हों.”

शरीफ ने कहा, “16 दिसंबर को पाकिस्तान बंद का आह्वान कर इमरान पाकिस्तान विरोधी शक्तियों के एजेंडे को बढ़ावा दे रहे हैं.”

इस्लामाबाद में रविवार को एक जनसभा को संबोधित करते हुए इमरान खान ने कहा, “गुरुवार को मैं लाहौर जाऊंगा, जहां से बंद का सिलसिला शुरू होगा. आठ दिसंबर को फैसलाबाद बंद रहेगा. 12 दिसंबर को मैं कराची जाऊंगा और उसे बंद करवाऊंगा. 16 दिसंबर को मैं पूरा पाकिस्तान बंद करवाऊंगा.”

जनसभा के दौरान उन्होंने 2013 के आम चुनावों की निष्पक्ष जांच की बात को दोहराया.

Tags: , , , , , , , ,