विस्फोटों से दहला इम्फाल

Sunday, January 26, 2014

A A

बम

इम्फाल | समाचार डेस्क: इम्फाल में रविवार को गणतंत्र दिवस की परेड के दौरान संदिग्ध आतंकवादियों ने चार शक्तिशाली बम विस्फोट किए. पुलिस ने बताया कि इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ है. इनमें से दो विस्फोट उपायुक्त कार्यालय के नजदीक राजधानी परिसर में सुबह 8.25 बजे तब हुए जब वहां नजदीक ही मार्च पास्ट चल रहा था.

एक पुलिस प्रवक्ता ने बताया, “रविवार की सुबह इंफाल शहर के पूर्वी हिस्से में स्थित उपायुक्त के कार्यालय के पास एक जोरदार बम विस्फोट हुआ.” मुख्यमंत्री ओकरम इबोबी सिंह के आधिकारिक आवास के पास के इलाके में भी एक बम विस्फोट हुआ. इसके अलावा एक अन्य विस्फोट याइकुला इलाके में हुआ.

विस्फोटों की जानकारी मिलते है पुलिस अधिकारी अतिरिक्त बल के साथ घटना स्थल पर रवाना हो गए और विस्फोट करने वाले गुरिल्लाओं को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया.

एक पुलिस अधिकारी ने बताया, “अभी यह स्पष्ट नहीं है कि बम लगाया गया था या आासपास के इलाके से फेंका गया था.” पुलिस ने बताया कि अभी इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि हमले पीछे किस आतंकवादी समूह का हाथ है.

मेघालय के इमा बाजार, पाओना बाजार, थंगल बाजार और गवर्नर मार्ग तथ नागरिक सचिवालय जैसे भीड़ वाले व्यावासायिक इलाकों सहित महत्वपूर्ण स्थानों पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. पुलिस ने इंफाल के आसपास के इलाकों में तलाशी और गश्त भी बढ़ा दी है.

असम, मणिपुर, मेघालय और त्रिपुरा के छह सीमावर्ती अलगाववादी समूहों ने गणतंत्र दिवस समारोह का बहिष्कार करने का आह्वान किया था और लोगों से 26 जनवरी को दोपहर एक बजे से शाम पांच बजे तक सामान्य हड़ताल करने को कहा था.

उत्तरपूर्व में अलगाववादी विद्रोही समूह सालों से राष्ट्रीय कार्यक्रमों का बहिष्कार करते आ रहे हैं और अपनी उपस्थिति का एहसास कराने के लिए वे समारोहों पर हिंसक हमले भी कर चुके हैं.

Tags: , , , , , , ,