आईआईएम कलकत्ता का कनाडाई प्रबंधन संस्थान से करार

Thursday, March 20, 2014

A A

आईआईएम कलकत्ता

कोलकाता | एजेंसी: इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट-कलकत्ता (आईआईएम-सी) ने कनाडा के एक अग्रणी प्रबंधन संस्थान से भारत में विशेष केस स्टडी तैयार करने और प्रकाशित करने के लिए करार किया है. एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी.

आईआईएम-सी ने कनाडा के वेस्टर्न यूनिवर्सिटी के आईवी बिजनेस स्कूल के साथ पांच सालों के लिए करार किया है, जिसके अंतर्गत केस के शोध, विकास और प्रकाशन में द्विपक्षीय सहयोग किया जाएगा और भारतीय प्रबंधन संस्थानों में केस के अध्ययन लेखन और अध्यापन की संस्कृति को बढ़ावा दिया जाएगा.

यह पहल केस आधारित अध्यापन और कक्षाओं में चर्चा को गुणवत्ता प्रधान और समृद्ध बनाने में प्रोत्साहन देने में मददगार होगी.

आईआईएम-सी के नए पहल और बाह्य संबंधों के डीन अशोक बनर्जी ने कहा, “आईआईएम-सी में केस रिसर्च सेंटर की स्थापना औपचारिक और अनौपचारिक क्षेत्रों में भारत में विशेष केस अध्ययनों के विकास की अवधारणा के साथ किया गया था. इस समझौते से हमारी फैकल्टी को अपने केस आईवी में सूचीबद्ध करने में मदद मिलेगी. ऐसे में अग्रणी और तेजी से उभरते बाजार में दुनियाभर की फैकल्टी और विद्यार्थी इस तरह के केस का अध्ययन कर पाएंगे.”

आईवी बिजनेस स्कूल के सहायक डीन एरिक मोर्स ने कहा, “हमारा मानना है कि साझा विशेषज्ञता और गुणवत्ता पर ध्यान केंद्रन हमें अप्रत्याशित परिणामों की ओर ले जाएगी, जो दोनों ही प्रबंधन संस्थानों और उनके हितधारकों के लिए फायदेमंद होगा.”

Tags: ,