लिम्का बुक में आईसीआईसीआई बैंक

Monday, November 25, 2013

A A

आईसीआईसीआई बैंक

मुम्बई | प्रेस विज्ञप्ति: भारत के निजी क्षेत्र के सबसे बड़े बैंक आईसीआईसीआई बैंक लिमिटेड को लिम्का बुक ऑफ रिकार्ड द्वारा प्रशंसा मिली है. यह सम्मान उसे भारत के किसी भी संस्थान द्वारा आयोजित ऑनलाईन फोटोग्राफी प्रतियोगिता में ग्राहको द्वारा सबसे ज्यादा भागीदारी प्राप्त करने के लिए है.

बैंक के विशेष ग्राहकों के लिए आयोजित हुई इस ऑनलाईन फोटोग्राफी प्रतियोगिता ‘‘प्रिविलेज मोमेन्ट्स‘‘ को लोगों की ओर से मिली जबर्दस्त प्रतिक्रिया के रूप में 17,705 पंजीकरण, 33,171 तस्वीरें और 3 लाख से भी ज्यादा वोट्स मिले.

इस उपलब्धि पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये आईसीआईसीआई बैंक के कार्यकारी निदेशक राजीव सभरवाल ने कहा, ”ग्राहक के साथ जुड़ाव आईसीआईसीआई बैंक का सदा से ही मुख्य ध्येय रहा है. प्रिविलेज मोमेंट्स जैसे कार्यक्रम और प्रतियोगिताएं हमें ग्राहक के साथ जुड़ने में मदद करतीं हैं. इसके साथ ही ये हमारे व्यवहारिक रिश्तों को नई ताज़गी दे कर उसे और गहरा बनातें हैं. इस प्रतियोगिता को मिली प्रतिक्रिया उत्साहवर्धक है. यह हमें अपने ग्राहकों के लिए इस तरह के और नई सोच वाले कार्यक्रमों को लाने के लिए प्रेरित करेगा.

लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स के विपणन निदेशक वीवीआर मूर्ति ने कहा ‘‘यह रिकॉर्ड अनूठा है क्योंकि यह कर्मचारियों के भागीदारी के बिना बैंक के सिर्फ मौजूदा ग्राहकों के भागीदारी का परिणाम है.

आईसीआईसीआई बैंक ने इसके लिए एक विशेष पोर्टल www.privilegemoments.com बनाई ताकि ग्राहक इसके द्वारा अपने प्रविष्टियों को अपलोड करने के अलावा इन्हें देख सकें, शेयर कर सकें और वोट दे सकें. ग्राहकों ने कुल पांच श्रेणियों के लिए यथा लोग, भूदृश्य, वन्य जीवन, फूल और वृक्ष तथा अमूर्त कल्पना के लिए अपनी प्रविष्टियां भेजीं. ग्राहकों के पास तस्वीरों को अपलोड करने के लिए ई-लॉकर के रूप भी सुविधा थी जो कि बैंक द्वारा अपने ख़ास ग्राहको के लिए दी गई एक अनोखी सुविधा है जिसके द्वारा वो ऑनलाईन दस्तावेज सहेज सकते हैं.

आईसीआईसीआई बैंक ने ज्यूरी की पसंद और दर्शको की पसंद के तौर पर दो तरह से विजेताओं की घोषणा की. ज्यूरी की पसंद श्रेणी के लिए विजेता का चुनाव प्रतिष्ठित पेशेवर छायाकारों के एक पैनल द्वारा किया गया. वहीं दर्शको की पसंद का चुनाव तस्वीर को मिले वोटों के आधार पर किया गया.

विजेता पूरे देश से चुने गए. तीन शीर्ष राष्ट्रीय विजेताओं को एयर अरबिया और एयर अरबिया हॉलिडेज़ के सौजन्य से दुबई की मुफ्त यात्रा का पुरुस्कार मिला. सभी राष्ट्रीय अहर्ताप्राप्त प्रतिभागियों को जिसमें विजेता भी शमिल हैं माइक्रोमैक्स टैब्लेट, सोनी डिजिटल फोटो फ्रेम और एशियन फोटोग्राफी एंड इमेजिंग पत्रिका की ग्राहकी प्रदान की गई. साथ ही साथ देश भर के 300 से ज्यादा रनरअप ने क्लब महिन्द्रा हॉलीडे वाउचर जीता.

Tags: ,