अनुष्का का दोष क्या है?

Saturday, March 28, 2015

A A

अनुष्का शर्मा

मुंबई | मनोरंजन डेस्क: बॉलीवुड देश के क्रिकेट प्रेमियों से पूछ रहा है विराट की हौसला आफजाई करने वाली अनुष्का शर्मा का दोष क्या है? आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के दूसरे सेमी फाइनल में भारत की हार के बाद सोशल मीडिया पर विराट कोहली की प्रेमिका अनुष्का शर्मा को दोषी ठहराया जा रहा है, उस पर भद्दे कमेंट किये जा रहें हैं. यह बात बॉलीवुड के सितारों को नागवर गुजरी तथा उन्होंने खुलकर अनुष्का का समर्थन किया है. भारतीय टीम के अंधभक्त तथा विश्व कप की आस लगाये बैठे दर्शकों ने एक बार भी ऑस्ट्रेलिया के अच्छे खेल के लिये बधाई नहीं दी. किसी भी खेल में एक टीम हारेगी तथा एक टीम जीतेगी यह कटु सत्य है. इसको स्वीकारने के बजाये, भारत की आईसीसी में अब तक की जीत को दरकिनार कर सेमी फायनल में हार का गुस्सा अनुष्का शर्मा पर उतारने का बॉलीवुड ने विरोध किया है. आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के दूसरे सेमी फाइनल में भारत की हार के बाद क्रिकेट प्रेमियों द्वारा सोशल मीडिया पर अभिनेत्री अनुष्का शर्मा को कोसे जाने की हिंदी सिनेजगत ने कड़े शब्दों में निंदा की है. प्रियंका चोपड़ा का कहना है कि एक प्रेमिका को महज अपने प्रेमी का खेल देखने पर इस तरह अपमानित होते देखना बेहद खराब है. दीया मिर्जा ने इन सबको खीझ पैदा करने वाला बताया. भारत को ऑस्ट्रेलिया के हाथों मिली हार का ठीकरा क्रिकेट प्रेमियों ने अनुष्का पर फोड़ा. वजह? क्योंकि वह अपने क्रिकेटर प्रेमी विराट कोहली की हौसला आफजाई के लिए मैच देखने पहुंची थीं. इसी के साथ सवाल किया जाना चाहिये कि आखिरकार, अनुष्का शर्मा को दोष क्या था?

बॉलीवुड की हस्तियों ने अनुष्का के बचाव में कहा:

-प्रियंका चोपड़ा : एक मददगार प्रेमिका को अपने प्रेमी का खेल देखने पर फटकार खाते देखना बहुत खराब है. बेइज्जती बंद करें.

-दीया मिर्जा : निराश या आलोचनात्मक होने में बुराई नहीं है, लेकिन अनुष्का के बारे में ये सब टिप्पणियां चिढ़ पैदा करने वाली हैं.

-सुष्मिता सेन : अनुष्का को वहां अपने मित्र और देश के समर्थन में वहां देखकर अच्छा लगा. लेकिन जो उनका मजाक उड़ा रहे हैं, वास्तव में यह उनके लिए एक नया खेल है, उन्हें क्रिकेट से कोई मतलब नहीं है.

-ऋषि कपूर : प्रिय अनुष्का मैं तुम्हारे साथ हूं. जो लोग तुम पर निशाना साध रहे हैं, वो गंवार हैं. इस जहन्नुम को झेल चुका हूं. जाको राखे सांईयां मार सके ना कोय.

-अर्जुन कपूर : हार के लिए बेकार के बहाने ढूंढने और किसी को दोष देने की बजाय ऑस्ट्रेलियाई टीम को अच्छा खेलने का श्रेय दीजिये.

-सानिया मिर्जा : अनुष्का के बारे में मजाक कर रहे हैं और दोष मढ़ रहे हैं? एक महिला को सिर्फ ध्यान भटकाने वाली के रूप में देख सकते हैं, एक प्रेरणा के रूप में नहीं? उन मैचों का क्या जब हम जीते थे या जब विराट ने 100 रन बनाए थे? सानिया मिर्जा ने सही सवाल उठाया है कि जब भारत विश्व कप में जीत रहा था तब क्या इसके जीत का सेहरा अनुष्का के सिर बांधा गया था जो हार का ठीकरा उसके सिर पर फोड़ा जा रहा है.

Tags: , , ,