आईएएस को कुचलने की कोशिश

Thursday, November 14, 2013

A A

अपराध

जगदलपुर | एजेंसी: जगदलपुर में भाजपा सांसद के प्रतिनिधियों ने वाहनों की जांच कर रहे प्रशिक्षु आईएएस अधिकारी कार्तिकेयन गोयल को कथित रूप से कुचलकर मारने की कोशिश की. 9 नवंबर को हुए इस पूरे घटनाक्रम की वीडियो रिकार्डिग के साथ आईएएस ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है. आरोपी भाजपा नेता अब तक फरार बताए जा रहे हैं.

मिली जानकारी के मुताबिक बस्तर सांसद के प्रतिनिधि सहित भाजपा के 4 नेताओं ने वाहनों की जांच कर रहे एसडीएम को कुचलकर मारने की कोशिश की. बीच-बचाव में गोयल की जान बच गई, लेकिन भाजपा नेता वहां से भागने में सफल हो गए.

इसकी शिकायत उन्होंने जिला निर्वाचन अधिकारी से भी की है. पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार भाजपा के चारों नेताओं के खिलाफ मामला पंजीबद्ध कर लिया गया है, लेकिन अभी तक उनकी गिरफ्तारी नहीं हो पाई है.

बताया जाता है कि चुनाव प्रचार का शोर थमने के बाद 9 नवंबर को कार्तिकेयन गोयल जगदलपुर के एड़का मार्ग पर वाहनों की जांच कर रहे थे. इसी दौरान वहां सांसद प्रतिनिधि बृजमोहन देवांगन तथा नगर पंचायत क्षेत्र के आश्रम वार्ड क्रमांक 11 के पार्षद मनोज चालकी और भाजपा नेता सुधीप झा सहित अन्य कार्यकर्ता पहुंचे. भाजपा नेताओं ने गोयल से शिकायत की कि उनके कुछ कार्यकताओं को गढ़बेंगाल में कांग्रेसियों ने बंधक बना लिया है.

उनकी बातें सुनकर गोयल ने उन्हें इसकी जानकारी जिला प्रशासन को देने की सलाह दी, इतना सुनते ही भाजपा नेता भड़क गए. उन्होंने पहले गोयल के साथ गाली-गलौच तथा झूमाझटकी की, फिर उन पर वाहन चढ़ाने की कोशिश की. यह देखकर गोयल के सहकर्मियों ने उन्हें बचा लिया, लेकिन वे भाजपा नेताओं को पकड़ नहीं पाए और वे मौके से भाग गए.

एसडीएम के साथ हुई इस घटना को चुनाव के दौरान प्रशासनिक अधिकारी के साथ चल रहे वीडियो कवरेज कवरेज करने वाले ने कैमरे में कैद कर लिया. इसे साक्ष्य के तौर पर एसडीएम ने पुलिस व जिला निर्वाचन अधिकारी को सौंपा है.

कोतवाली प्रभारी सुशील मलिक ने बताया, “एसडीएम कार्तिकेयन गोयल की रिपोर्ट पर मामला दर्ज किया गया है तथा आरोपियों की तलाश की जा रही है, फिलहाल वे फरार हैं.”

Tags: , , ,