मैं भी बीफ खाता हूं: रिजिजू

Wednesday, May 27, 2015

A A

किरण रिजिजू

एजल | समाचार डेस्क: केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री रिजिजू ने कहा मैं भी बीफ खाता हूं. उन्होंने कहा मुझे कौन रोक सकता है. रिजिजू ने कहा कि पूर्वोत्‍तर के राज्‍यों में बहुसंख्‍यक लोग बीफ खाते हैं, ऐसे में उन पर कोई निर्णय थोपना गलत होगा. हिंदू बहुसंख्‍यक राज्‍यों में गोमांस पर प्रतिबंध लगाया जा सकता है.

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरण रिजिजू ने हाल में अल्पसंख्यक मामलों के केंद्रीय राज्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी द्वारा गो हत्या पर दिये गये बयान को अच्छा नहीं बताया. उन्‍होंने कहा कि नकवी का यह बयान कि जिन्‍हें गोमांस खाना हो वे पाकिस्‍तान चले जाए, यह उचित नहीं. हालांकि, उन्होंने कहा कि मंत्री अपनी अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का इस्तेमाल कर रहे थे. उन्होंने कहा कि देश में सभी लोगों की संस्कृति, परंपराओं, आदतों और भावनाओं का सम्मान किया जाना चाहिए.

उल्लेखनीय है वित्त मंत्री अरुण जेटली कह चुके हैं कि ये सरकार का रुख नहीं है और मुख्तार अब्बास नकवी का यह निजी बयान है.

रिजिजू ने आगे कहा कि मैं अरुणाचल प्रदेश से हूं, और मैं बीफ खाता हूं, क्या कोई मुझे रोक सकता है? इसलिए हमें किसी की आदतों के बारे में नहीं बोलना चाहिए. रिजिजू के मुताबिक, हम एक लोकतांत्रिक देश में रहते हैं, कभी-कभी कुछ ऐसे बयान दिए जाते हैं जिनका कोई आधार नहीं होता. अगर कोई मीज़ो ईसाई कहता है कि यह धरती जीसस की है, तो पंजाब या हरियाणा में रहने वाले किसी व्यक्ति को दिक्कत क्यों होगी? हम हर जगह और हर किसी की भावनाओं का सम्मान करते हैं.

Tags: , , ,