पूर्व नियोजित थी हूटिंग: हुड्डा

Saturday, August 23, 2014

A A

भूपेंद्र सिंह हुड्डा-हरियाणा के मुख्यमंत्री

नई दिल्ली | एजेंसी: हरियाणा के मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने आरोप लगाया है कि उनकी हूटिंग पूर्व नियोजित थी. गौरतलब है कि कैथल में एक सरकारी कार्यक्रम में संबोधन के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा की गई हूटिंग से नाराज हरियाणा के मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि इस सप्ताह के शुरू में वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ सरकारी कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे थे. उन्हें जिस अपमानजनक स्थिति का सामना करना पड़ा वह पूर्व नियोजित था. उन्होंने कहा कि वे भी दूसरे मंच से हरकत दिखा सकते थे लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया क्योंकि वे प्रधानमंत्री की हैसियत का सम्मान करते हैं.

नई दिल्ली स्थित अपने आवास पर हुड्डा ने कहा, “उनकी हूटिंग मोदी की भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने की. यह जानबूझकर, पूर्व नियोजित था. वे कोई आम लोग नहीं थे, बल्कि वह टिकटार्थियों की भीड़ थी.”

मंगलवार को हरियाणा को राजस्थान से जोड़ने के लिए बनने जा रहे राष्ट्रीय राजमार्ग के शिलान्यास समारोह में संक्षिप्त संबोधन के दौरान हुड्डा की लगातार हूटिंग की गई थी. इस सभा को मोदी ने भी संबोधित किया.

भीड़ ने हुड्डा विरोधी और मोदी समर्थक नारे लगाए. राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की ओर से आयोजित सरकारी समारोह के बावजूद भीड़ में मोदी-मोदी के नारे गूंजते रहे.

हुड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री की संस्था किसी दल की जागीर नहीं होती है.

हुड्डा ने कहा, “प्रधानमंत्री का संस्थान किसी राजनीतिक दल से संबंधित नहीं होता. यह राजमार्ग प्राधिकरण का कार्यक्रम था. मैं भारत सरकार के निमंत्रण पर वहां गया था. उन्होंने ने कार्यक्रम का राजनीतिक करण कर दिया.”

उन्होंने कहा, “उन्हें अपनी रैली अलग से करनी चाहिए थी.”

यह पूछे जाने पर कि क्या प्रधानमंत्री ने भीड़ को शांत रहने के लिए कहा था, हुड्डा ने कहा कि वे पीछ मुड़कर नहीं देख सके क्योंकि वे उस समय संबोधन कर रहे थे.

Tags: , , , , , ,