भूख बड़ी या सड़क: राहुल

Thursday, October 17, 2013

A A

कांग्रेस नेता राहुल गांधी

शहडोल | संवाददाता: कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि मध्यप्रदेश में भूख बड़ी समस्या है. यूनिसेफ के रिपोर्ट का हवाला देते हुए राहुल गांधी ने कहा कि मध्यप्रदेश में अफ्रीका के समान भूख व्याप्त है.

शहडोल में परिवर्तन रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने आगे कहा कि भूख की अनदेखी कर विकास नही किया जा सकता है. जब पेट में भूख लगी हो तब सड़क का क्या काम. सबसे पहले भूख की समस्या का समाधान करना होगा.

राहुल गांधी ने फूड बिल को ऐतिहासिक तथा कांग्रेस की बड़ी उपलब्धि बताया. उनके अनुसार इससे देश में अब कोई भूखा नही सोयेगा. फूड बिल के बारे में विस्तार से बताते हुए बताया कि इसके वोटिंग के समय मां सोनिया गांधी अस्वस्थ थी लेकिन फूड बिल के लिये वोटिंग करने के पश्चात् ही वे अस्पताल गई.

राहुल गांधी ने कहा कि उनकी मां का यह सपना था कि कोई भी इस देश में भूखा न सोये. उनकी मां ने इस फूड बिल के लिये बहुत काम किया है.

शिवराज सरकार पर हमला बोलते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि मध्यप्रदेश में महिलाओं और आदिवासियों की इज्जत नहीं होती है. कांग्रेस की सरकार आई तो हर कोई महिलाओं और आदिवासियों की इज्जत करेगा. आगे राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रस देश का विकास चाहती है.

Tags: , , ,