जल्द आ रहा सबसे पतला नोटबुक

Friday, April 8, 2016

A A

एचपी स्पेक्ट्रे नोटबुक

मकाऊ | समाचार डेस्क: सूचना प्रौद्योगिकी कंपनी एचपी ने गुरुवार को 8 नए उत्पादों को लांच किया जिसमें दुनिया का सबसे पतला नोटबुक भी शामिल है. एचपी स्पेक्ट्रे नोटबुक का वजन 1.1 किलोग्राम वजनी है और यह महज 10.4 मिलीमीटर पतला है. वहीं, इलीट एक्स3 एक 5.96 इंच टचस्क्रीन वाला टैब जिसमें एक अलग स्क्रीन, माउस और की बोर्ड जोड़ा जा सकता है.

ये दोनों उत्पाद भारत में जल्द उपलब्ध होंगे. स्पेक्ट्रे नोटबुक की कीमत 1,249 डॉलर है (अभी भारतीय बाजार के कीमतों की घोषणा नहीं हुई है), यह नोटबुक जून के मध्य से उपलब्ध होगा जबकि इलीट एक्स3 इस साल के आखिर तक भारतीय बाजारों में उतारा जाएगा.

एचपीएशिया पैशिफिक एंड जापान के पर्सनल सिस्टम बिजनेस के उपाध्यक्ष एनेलिस ओलसन ने बताया, “एचपी स्पेक्ट्रे दुनिया का सबसे पतला नोटबुक होते हुए भी पॉवर या फीचर में किसी से कम नहीं है.”

एचपी ने एक दूसरा प्रमुख उत्पाद एचपी इलीटबुक फोलियो लांच किया जो सबसे पतला बिजनेस क्लास नोटबुक है जिसका वजन एक किलो से कम है और मोटाई 12.4 मिलीमीटर है. इसकी कीमत 1,30,000 रुपये है.

इसके अलावा एच पी 15.6 इंच का डायगोनल एचपी एनवाय लैपटॉप और इलीटबुक जी3 सीरिज के एचपी इलीटबुक 1040 जी3 और एचपी इलीटबुक 800 जी3 को लांच किया.

हाइब्रिड इलीट एक्स2 1012 को 84,599 रुपये की शुरुआती कीमत में लांच किया गया. इसमें छठी पीढ़ी के इंटेल कोर आई5 और आई7 प्रोसेसर लगे हैं. यह फुल एचडी डायग्लोनल एज टू एज डिस्प्ले से लैस है और इसमें बेहद तेज सॉलिड स्टेट ड्राइव लगाया गया है जिसकी स्टोरेज क्षमता 512 जीबी है और इसमें 8 जीबी का रैम लगा है.

इसमें एक अभिनव हाइब्रिड बैटरी लगी है जो दो बेहद पतले भागों में विभाजित है जिसकी बैटरी क्षमता साढ़े नौ घंटे की है.

Tags: ,