भारत, पाकिस्तान के बीच हॉटलाइन पर बात हुई

Wednesday, August 7, 2013

A A

भारत-पाक

इस्लामाबाद | एजेंसी: नियंत्रण रेखा पर तनाव कम करने के लिए भारत और पाकिस्तान के शीर्ष सैन्य अधिकारियों ने बुधवार को हॉटलाइन पर बात की. पाकिस्तान ने युद्ध विराम समझौते का कड़ाई से पालन करने की बात फिर दोहराई है. खबरो के अनुसार अनुसार दोनों देशों के सैन्य अभियान महानिदेशकों ने बुधवार को बातचीत की. एक दिन पहले भारत तथा पाकिस्तान की सेनाओं ने एक-दूसरे पर युद्ध विराम समझौते के उल्लंघन का अरोप लगाया था.

भारतीय सैन्य अधिकारियों ने आरोप लगाया कि पाकिस्तानी सैनिकों ने सोमवार देर रात जम्मू एवं कश्मीर के पुंछ सेक्टर में एक भारतीय चौकी पर हमला करके पांच जवानों की हत्या कर दी थी.

दूसरी ओर पाकिस्तानी सेना का कहना है कि भारतीय सैनिकों ने बुधवार को एक चौकी पर गोलीबारी करके उनके दो सैनिकों को गंभीर रूप से घायल कर दिया था.

इस बातचीत के अलावा भारत के सैन्य प्रमुख जनरल विक्रम सिंह आज सैनिको का मनोबल बढ़ाने के लिये नियंत्रण रेखा पर पहुंच रहे हैं. वे जवानों को यह संदेश देगें की उस मुश्किल घड़ी में पूरा देश उनके साथ है. संसद में भी पाक द्वारा भारतीय सैनिकों पर हमला किये जाने को लेकर हंगामा हुआ है. संसद में भाजपा तथा समाजवादी पार्टी ने प्रधानमंत्री से ब्यान देने की मांग की है.

Tags: , , ,