‘जेहादी जॉन को पकड़ो’: मिसेज हेन्स

Saturday, February 28, 2015

A A

isis ने ब्रिटिश का सिर कलम किया

लंदन | समाचार डेस्क: डेविड हेन्स की विधवा ने गुहार लगाई है कि उसके पति के हत्यारे जेहादी जॉन को पकड़ा जाये तथा कानून सम्मत रूप से उसे सजा दी जाये. ब्रिटिश नागरिक डेविड हेन्स की विधवा ड्रेगाना हेन्स नहीं चाहती है कि उनके पति के समान हत्यारे जेहादी जॉन को जंगल के कानून के समान सजा मिले. उन्होंने कहा है कि उसे सम्मानजनक मौत मिले जिसका तात्पर्य ही है कि कार्यवाही कानूनसम्मत हो. आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट के आतंकवादी जेहादी जॉन के हाथों मारे गए ब्रिटिश नागरिक की विधवा ने कहा है कि वह चाहती हैं कि उसके पति के कातिल को जिंदा पकड़ा जाए. एक मीडिया रिपोर्ट से शुक्रवार को यह जानकारी मिली. समाचार चैनल बीबीसी की शुक्रवार की एक रिपोर्ट के मुताबिक, ड्रेगाना हेन्स ने कहा कि जिसने उनके पति, डेविड हेन्स को मारा, उसके लिए वह एक सम्मानजनक मौत चाहती हैं.

उन्होंने कहा, “केवल इसी से उन परिवारों को नैतिक संतुष्टि मिलेगी, जिन लोगों की उसने हत्या की है, क्योंकि अगर वह सैन्य कार्रवाई के दौरान मारा गया तो उसके लिए वह सम्मानजनक मौत होगी.”

मुझे लगता है कि उसे न्याय के कठघरे में लाने की जरूरत है, न कि सैन्य कार्रवाई के दौरान उसकी हत्या.

पश्चिमी देशों के नागरिकों के बंदियों का गला काटते हुए जो आतंकवादी दिखा है, उसका नाम मोहम्मद एमवाजी उर्फ जेहादी जॉन है. वह कुवैत में जन्मा ब्रिटिश नागरिक है और पश्चिमी लंदन का निवासी है.

जांच जारी रहने का हवाला देते हुए ब्रिटेन की पुलिस ने उसकी पहचान पर अभी तक कोई टिप्पणी नहीं की है.

20 वर्षीय एमवाजी पहली बार वीडियो में अगस्त में अमेरिकी पत्रकार जेम्स फोले की हत्या के दौरान दिखा था.

इसके बाद वह हेन्स, अमरीकी पत्रकार स्टीवन सोटलॉफ, ब्रिटेन के टैक्सी चालक से सहायताकर्मी बने एलन हेनिंग तथा अमरीकी सहायताकर्मी अब्दुल रहमान कासिग का सिर कलम करते हुए वीडियो में दिखाई दिया था.

इस महीने एक वीडियो में वह जापानी पत्रकार केंजी गोतो का सिर कलम करते हुए दिखा था.

Tags: , ,