हॉकी: छग जूनियर महिला टीम ने जीता स्वर्ण

Friday, March 14, 2014

A A

हॉकी

मैसूर | एजेंसी: छत्तीसगढ़ जूनियर महिला हॉकी टीम ने पहली बार राष्ट्रीय स्पर्धा का खिताब जीत लिया है. मैसूर में खेली गई बी-डिविजन स्पर्धा के फाइनल में छग ने केरल को एकतरफा मैच में 6-1 से हराया. छत्तीसगढ़ की ओर से इशिका ने दो गोल दागे.

राष्ट्रीय स्पर्धा में बिना मैच गंवाए खिताबी मुकाबले में उतरी छग टीम ने फाइनल में भी अपना शानदार खेल जारी रखा. मैच के 5वें मिनट में छग की ओर से साधना ने गोल करके टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई. इसके बाद भी छग का आक्रामक खेल जारी रहा. मैच के 12वें मिनट में रेणु यादव ने गोल करके टीम की बढ़त को दोगुना कर दिया.

इसके बाद छग ने गोल करने के कई मौके गंवाए. मैच के 27वें मिनट में मिले पेनल्टी स्ट्रोक पर उपासना सिंह ने गोल करके टीम को 3-0 की बढ़त दिलाई. मध्यांतर तक स्कोर यही रहा.

मध्यांतर के बाद केरल ने वापसी की कोशिश की. टीम की ओर से आशा ने 39वें मिनट में गोल करके स्कोर 1-3 किया. लेकिन इसके बाद छग ने विरोधी टीम को कोई मौका नहीं दिया. मैच के 44वें और 61वें मिनट में इशिका ने गोल करके स्कोर 5-1 कर दिया. मैच के आखिरी क्षणों में छग ने दबाव बनाए रखा और 63वें मिनट में प्रियंका ने एक और गोल करके टीम को 6-1 की अजेय बढ़त दिलाई.

टीम की जीत पर छत्तीसगढ़ हॉकी संघ के अध्यक्ष अनिल वर्मा ने कहा कि यह जीत राज्य में हॉकी को नई दिशा देगा. सचिव फिरोज अंसारी ने कहा कि टीम ने पूरे टूर्नामेंट में अच्छा खेल दिखाया. अब टीम अगले साल ए-डिविजन में देश की बड़ी टीमों के साथ खेलने उतरेगी.

Tags: ,