शाहरुख की HNY ऑस्कर लाइब्रेरी में

Monday, November 17, 2014

A A

फिल्म 'हैप्पी न्यू ईयर'

मुंबई | मनोरंजन डेस्क: शाहरुख खान की तीसरी फिल्म ‘हैप्पी न्यू ईयर’ को ऑस्कर लाइब्रेरी में जगह मिल गई है. इस लाइब्रेरी में उन्ही फिल्मों को रखा जाता है जिसकी कहानी अच्छी हो या उसमें मौलिकता हो जिससे भविष्य में लेखक, निर्माता, निर्देशक उसका अध्धयन कर सके. इस ऑस्कर लाइब्रेरी में यदि किसी को रखा जाता है तो यह उसके लिये गौरव की बात मानी जाती है. इससे पहले बालीवुड के किंग खान, शाहरुख खान की दो फिल्मे ‘देवदास’ तथा ‘चक दे इंडिया’ को ऑस्कर लाइब्रेरी में शामिल किये जाने का गौरव मिल चुका है. अपनी फिल्म ‘हैप्पी न्यू ईयर’ से कई रिकॉर्ड तोड़ने वाली फिल्मकार फराह खान ने एक और उपलब्धि हासिल कर ली है. इस फिल्म की कहानी ऑस्कर लाइब्रेरी में शामिल हो गई है. फराह ने यह खबर ट्विटर पर सबके साथ बांटी और फिल्म की कहानी लिखने वाले सह-लेखकों को धन्यवाद दिया.

फराह ने रविवार को ट्विटर पर लिखा, “जश्न की एक और वजह मिल गई है. ‘HNY’ की कहानी ऑस्कर लाइब्रेरी भेजी गई है. मेरे सह-लेखकों को ढेर सारा प्यार.”

शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण, बोमन ईरानी, अभिषेक बच्चन, सोनू सूद और विवान शाह अभिनीत ‘हैप्पी न्यू ईयर’ 24 अक्टूबर को रिलीज हुई थी. फिल्म 108. 86 करोड़ रुपये कमाकर भारत में शुरुआती सप्ताहांत में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई.

Tags: , , , , , , , , ,