जस्टिस अग्निहोत्री जाएंगे तमिलनाडु

Thursday, September 19, 2013

A A

जस्टिस अग्निहोत्री

बिलासपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय के जस्टिस सतीश के. अग्निहोत्री का स्थानांतरण तमिलनाडु उच्च न्यायालय में हो गया है. वे जल्द ही तमिलनाडु उच्च न्यायालय में कार्यभार संभालेंगे. गौरतलब है कि इससे पहले इसी सोमवार को तीन नये जजों ने बिलासपुर हाईकोर्ट में काम संभाला था.

जस्टिस अग्निहोत्री 5 मई 2005 को छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट में पहले अतिरिक्त जज के रूप में जुड़े थे लेकिन बाद में उन्हें जस्टिस की पदवी प्रदान हुई. छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट में इन आठ सालों के दौरान जस्टिस अग्निहोत्री ने कई महत्वपूर्ण मुकदमों को सुलझाया.

मूलतः मधठ्यप्रदेश के सीधी जिले के रहने वाली जस्टिस अग्निहोत्री ने पहले विज्ञान में स्नातक और फिर इतिहास में स्नातकोत्तर डिग्री हासिल की. इसके बाद जस्टिस अग्निहोत्री ने 1982 में दिल्ली विश्वविद्यालय से एल.एल.बी की डिग्री प्राप्त की.

इसके बाद जस्टिस अग्निहोत्री ने साल 1982 मे दिल्ली की अदालत में वकालत करनी शुरु की जिसके बाद उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में मध्यप्रदेश सरकार की ओर से स्थायी वकील नियुक्त किया गया. इसके बाद उन्होंने मध्यप्रदेश सरकार और दिल्ली ट्रांसको को कई सालों तक विधिक सेवाएं दीं.

Tags: , ,