हिज़्बुल मुजाहिदीन का कमांडर गिरफ्तार

Monday, October 14, 2013

A A

आतंकवादी

श्रीनगर | संवाददाता: जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा जिले में सुरक्षाबलों ने आतंकवादी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन के एक शीर्ष कमांडर को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार होने वाला आतंकी जुनैद उर्फ मंजूर उर्फ अरशद पिछले 14 सालों से हिज्बुल के सदस्य के रूप में घाटी में सक्रीय था. इसे बांदीपोरा के तुर्कपोरा इलाके से बुधवार को ही गिरफ्तार कर लिया गया था लेकिन अब तक इसकी गिरफ्तारी गुप्त रखी गई थी.

बताया जा रहा है कि चूकि सुरक्षाबल जुनैद से मिली जानकारी के आदार पर छापेमारी की कार्रवाई कर रहे थे इसीलिए अभी तक उसकी गिरफ्तारी को छुपाकर रखा गया था. जुनैद की गिरफ्तारी के बारे में पुलिस ने बताया है कि वह तुर्कापोरा इलाके के एक घर में छिपा हुआ था जिसकी जानकारी गुप्तचरों द्वारा पुलिस को प्रदान की गई थी.

इसी के आधार पर पुलिल ने घर को घेर लिया और जुनैद के सुरक्षाघेरे को तोड़ने की कोशिश करने पर सुरक्षाबलों ने उसे दबोच लिया. गिरफ्तार आतंकी जुनैद के पास से एक एके56 राइफल, दो मैगजीन और 60 राउंड कारतूस के बरामद किए गए हैं.

पुलिस ने बताया है कि जुनैद न सिर्फ खुद आतंक की वारदातों में शामिल रहा है, बल्कि वह पाकिस्तान से घुसपैठ कर आने वाले दूसरे आतंकवादियों के लिए गाइड का काम भी करता था. इसके अलावा उसने कई आतंकियों को भारत सीमा में घुसपैठ कराने में मदद भी की है.

Tags: , ,