सोरेन को वोट देने विधायक को रिश्वत

Tuesday, July 16, 2013

A A

हेमंत सोरेन

रांची | एजेंसी: झारखंड में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के निलंबित विधायक बैजनाथ राम को कथित रूप से रिश्वत देने की कोशिश कर रहे एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि हर्षित उर्फ सुमन चौधरी को झारखंड के पूर्व शिक्षा मंत्री और भाजपा के निलंबित विधायक बैजनाथ राम के आवास से सोमवार रात गिरफ्तार किया गया.

बैजनाथ राम का आरोप है कि चौधरी ने उन्हें हेमंत सोरेन सरकार के पक्ष में वोट देने के लिए धन देने का प्रस्ताव दिया. सोरेन सरकार को 18 जुलाई को विश्वास मत हासिल करना है.

उधर झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के विधायक हाजी हुसैन अंसारी ने कहा कि आरोपी का उनके दल से कोई संबंध नहीं है. भाजपा ने उनकी पार्टी के खिलाफ षड्यंत्र रचा है.

उधर सोमवार को राज्य में भाजपा के वरिष्ठ नेता सरयू राय ने आरोप लगाया था कि विश्वास मत के लिए विधायकों को खरीदने की खातिर झामुमो ने 90 करोड़ रुपये का बंदोबस्त किया है.

हेमंत सोरेन ने 13 जुलाई को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. विश्वास मत के लिए विधानसभा का विशेष सत्र 18 जुलाई को बुलाया गया है. झामुमो सरकार को कांग्रेस, राजद और निर्दलीय विधायकों का समर्थन हासिल है.

Tags: , , ,