‘हेलेन’ गुरुवार रात तक आंध्र तट से टकराएगा

Thursday, November 21, 2013

A A

चक्रवात

चेन्नई | एजेंसी: चक्रवाती तूफान ‘हेलेन’ के गुरुवार की रात तक आंध्र प्रदेश के दक्षिण तटवर्ती इलाके के श्रीहरिकोटा और ओंगोल से गुजरने की उम्मीद है. मौसम विज्ञान विभाग ने यह जानकारी दी. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग द्वारा बुधवार को जारी नियमित मौसम समाचार के अनुसार, बंगाल की खाड़ी के मध्य पश्चिमी हिस्से में बना उच्च वायुदाब बुधवार की सुबह और गंभीर हो गया.

मौसम विज्ञानियों के अनुसार, चक्रवाती तूफान हेलेन चेन्नई से 470 किमी. पूर्व-पूर्वोत्तर के बीच तथा मछलीपट्टनम से 320 किमी. दूर पूर्व-दक्षिणपूर्व के बीच स्थित है.

आईएमडी के अनुसार, “अगले 24 घंटे में यह भयानक चक्रवाती तूफान का रूप ले लेगा. यह कुछ देर के लिए पश्चिम-पश्चिमोत्तर की ओर बढ़ेगा, और फिर इसके बाद पश्चिम-दक्षिणपश्चिम की ओर बढ़ेगा. यह गुरुवार की रात आंध्र प्रदेश के दक्षिणी तटवर्ती इलाके के कावाली के समीप श्रीहरिकोटा और मछलीपट्टनम से होकर गुजरेगा.”

मौसम विज्ञानियों ने आध्र प्रदेश के तटवर्ती इलाकों और तमिलनाडु, पुदुचेरी और लक्षद्वीप में कुछ स्थानों पर बारिश या गरज के साथ छींटे पड़ने की भविष्यवाणी की है.

चक्रवाती तूफान के आंध्र के तट से टकराने के दौरान हवा के 100 से 110 और 120 किमी प्रति घंटा तक की गति से चलने की भविष्यवाणी भी की गई है.

Tags: , ,