लगातार बारिश से जनजीवन बेहाल

Saturday, July 27, 2013

A A

छत्तीसगढ़ में भारी बारिश

अंबिकापुर: लगातार हो रही बारिश से छत्तीसगढ़ के कई जिलों में जनजीवन बेहाल हो चुका है. राजनांदगांव, अंबिकापुर, बलरामपुर, सुकमा, दंतेवाड़ा, बीजापुर सहित बेमेतरा, कवर्धा आदि क्षेत्रों में जबरदस्त बारिश हो रही है.

प्रदेश में हो रही लगातार बारिश ने जनजीवन बेहाल कर दिया है, सरकारी आफिस से लेकर स्कूलों में प्रदेश के कई जिलों में छुट्टियां दे दी गई है. लगातार हो रही बारिश से रायपुर कवर्धा मार्ग बंद होने के कगार पर है. एनएच-12 के बीच बने पुल पर शिवनाथ का पानी भरने लगा है, जिससे यह मार्ग बाधित हो जाएगा. आवागमन की स्थिति खतरनाक हो सकती है. लगातार बारिश से शिवनाथ का जलस्तर बढ़ चुका है. बेमेतरा के पास अमोरा नदी पर पुल भी बंद होने के कगार पर है.

इधर सरगुजा और पड़ोसी जिलों में लगातार 25 घंटों से तेज बारिश हो रही है. लोगों की दिनचर्या अस्त-व्यस्त हो चुकी है. स्कूलों में पानी भरने के कारण बच्चों को छुट्टी दे दी गई है. वहीं सरकारी कार्यालय में सन्नाटा पसरा हुआ है.

लगातार हो रही बारिश से लोगों आना जाना मुश्किल होता दिखाई दे रहा है. कई घरों में पानी घुसने की भी खबर मिल रही है. बारिश के कारण ही अंबिकापुर के 196 गांव में अंधेरा छा गया है. लगातार तेज बारिश और बिजली बंद होने से आम जनता को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. लोगों ने आरोप भी लगाया है कि प्रशासन इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है. लगातार बारिश से कई गांवों के संपर्क कट चुके हैं. कई घरों में पानी घुस चुके हैं.

Tags: , , ,