यूपी में भीषण बारिश

Wednesday, October 16, 2013

A A

बारिश

लखनऊ | एजेंसी: उत्तर प्रदेश के पूर्वी हिस्सों में बीते 72 घंटों से हो रही बरिश से क्षेत्र में जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. सड़कों पर पानी भर जाने से आवागमन प्रभावित हुआ है. कई जगहों पर सड़कों पर पेड़ और बिजली के खंभे गिरे पड़े हैं.

मौसम विभाग ने आने वाले समय में और बारिश होने की संभावना जताई है. मंगलवार को चंदौली, सोनभद्र, बलिया, गोरखपुर, गाजीपुर, वाराणसी, देवरिया जिलों में तेज और मध्यम बारिश हुई. बारिश के चलते पेड़, मकान और बिजली के खंभे धराशयी हो गए. वर्षा जनित घटनाओं में गाजीपुर में चार, बलिया में तीन, देवरिया व जौनपुर में दो-दो, भदोही, मऊ , सोनभद्र व आजमगढ़ में एक-एक व्यक्ति की मौत हो गई.

मौसम विभाग के अधिकारी इसे चक्रवाती तूफान फेलिन के प्रभाव से होने वाली बारिश बता रहे हैं. अधिकारियों ने कहा कि अगले 24 घंटों के दौरान पूर्वाचल के उक्त जिलों में तेज और मध्यम बारिश के आसार हैं. बाकी हिस्सों में बादल छाए रहेंगे और बूंदाबांदी भी हो सकती है.

मौसम में बदलाव से न्यूनतम तापमान में तीन से चार डिग्री और अधिकतम तापमान में सात से आठ डिग्री की गिरावट देखी गई है.

बुधवार को लखनऊ का न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, वाराणसी का 21 डिग्री, कानपुर का 21.2 डिग्री और इलाहाबाद का 21.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

Tags: , ,