हज दुर्घटना: 14 भारतीय मृत, 13 घायल

Friday, September 25, 2015

A A

भगदड़

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: सुषमा स्वराज ने कहा मक्का भगदड़ में 14 भारतीय मारे गये तथा 13 घायल हैं. सऊदी अरब के मक्का शहर में गुरुवार को मीना के पास मची भगदड़ में 700 से अधिक हज यात्रियों की मौत हो गई है, जिसमें 14 भारतीय शामिल हैं. इस दुर्घटना में 13 भारतीय घायल भी हुए हैं. विदेशमंत्री सुषमा स्वराज ने शुक्रवार को ट्वीट किया, “जेद्दा में हमारे महावाणिज्यदूत ने भगदड़ में 14 भारतीयों के मारे जाने और 13 के घायल होने की जानकारी दी है.”

सुषमा ने कहा, “सऊदी प्रशासन की पुष्टि के बाद ही पीड़ितों की सही संख्या के बारे में पता लगा पाएगा.” सुषमा इस समय अमरीका में हैं.

गौरतलब है कि गुरुवार को हुई इस भगदड़ में 717 लोगों के मरने की पुष्टि की गई है. दुनिया में मुसलमानों के सर्वाधिक पवित्र तीर्थस्थल पर पिछले 25 साल में हुई यह सबसे बुरी त्रासदी है.

इससे पहले सुषमा ने ट्वीट में कहा, “भारतीय स्वयंसेवक बड़ी संख्या में मक्का पहुंच गए हैं और स्थानीय प्रशासन की मदद कर रहे हैं.”

यह घटना ईद-उल-अजहा (बकरीद) के एक दिन पहले हुई है.

सऊदी अरब में अभी लगभग दो सप्ताह पहले ही एक क्रेन दुर्घटना में 100 से अधिक लोगों की मौत हो गई थी और 200 से अधिक लोग घायल हो गए थे. मृतकों में 11 भारतीय भी थे.

Tags: , , , ,