नकली निकाह करवा फंसे ‘हैदर’ के असल इमाम

Friday, January 30, 2015

A A

शाहिद कपूर

मुंबई | मनोरंजन डेस्क: फिल्म ‘हैदर’ की शूटिंग में नकली निकाह करवाने वाले कश्मीर के असली इमाम गुलाम हसन शाह फंस गये हैं. इस निकाह को करवाने के कारण उन्हें अपने नौकरी से हाथ धोना पड़ा है. अब इमाम महोदय फिल्म ‘हैदर’ के निर्देशक विशाल भारद्वाज के पीछे कानूनी नोटिस लेकर पड़ गयें हैं कि उन्हें 50 लाख रुपयों का हर्जाना दिया जाये तथा अपने कृत्य के लिये विशाल भारद्वाज माफी भी मांगे.

इमाम गुलाम हसन शाह का आरोप है कि उन्हें ‘हैदर’ फिल्म के निर्देशक विशाल भारद्वाज ने कहा था कि उनके इस नकल निकाह का उपयोग शिक्षा देने के लिये किया जाने वाले हैं जबकि वह वास्तव में ‘हैदर’ फिल्म की शूटिंग थी. इमाम का कहना है कि उन्होंने अनजाने में ही ‘हैदर’ की गजला याने तब्बू का निकाह करवा दिया था. उल्लेखनीय है कि जैसे ही मस्जिद-ए-बाबा दाऊद खाकी के प्रबंधन को इस बात का पता तो उन्होंने इमाम गुलाम हसन शाह को नौकरी से बर्खास्त कर दिया है.

इमाम गुलाम हसन शाह इसी का हर्जाना 50 लाख रुपये मांग रहें हैं.

फिल्‍म ‘हैदर’ पिछले साल रिलीज हुई थी. फिल्‍म में शाहिद कपूर, तब्‍बू, केके मेनन और इरफान खान ने मुख्‍य भूमिका निभाई थी. इस फिल्‍म के लिए हाल ही में शाहिद को स्‍क्रीन अवार्ड्स में बेस्‍ट एक्‍टर का अवार्ड दिया गया था. फिल्‍म ने बॉक्‍स ऑफिस पर अच्‍छी कमाई की थी.

Tags: , ,